रांची में फिर भड़की हिंसा, दो समुदाय भिड़े, घरों व वाहनों में लगाई आग

Sep 29 2015 12:20 PM
रांची में फिर भड़की हिंसा, दो समुदाय भिड़े, घरों व वाहनों में लगाई आग

रांची : रांची में सोमवार आधी रात फिर हिंसा भड़क गई. यहां के डोरंडा थाना क्षेत्र के गौसनगर में कुछ लोगों ने एक ऑटो और दो घरों को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद दो समुदाय के लोगों के बीच जमकर झड़प हुई और इस दौरान कई फायर भी किए गए. इसके बाद मंगलवार सुबह से ही इलाके में तनाव की स्थिति बन गई है. पुलिस इलाके में लाउडस्पीकर से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. तनाव बढ़ने के बाद इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.

ADG अनुराग गुप्ता ने बताया कि घटना के बाद से ही मौके पर SSP, समेत बड़ी संख्या में पुलिस, CRPF और RAF के जवान तैनात हैं. यहाँ CRPF और RAF की एक-एक कंपनी को तैनात किया गया है. रांची के डिप्टी कमिश्नर मनोज कुमार ने बताया कि उपद्रव फैलाने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

एग्जाम्स टाल दी गई​-

आज शहर के अधिकतर स्कूल बंद कर दिए गए हैं. वहीं रांची यूनिवर्सिटी में आज होने वाली सभी एग्जाम्स टाल दी गई हैं. वहीं रांची वुमन कॉलेज ने लड़कियों को कॉलेज आने से मना किया है. लोगों का आरोप है कि अाधी रात जब डोरंडा इलाके में तनाव जैसे हालात बने तो कई बार पुलिस को सूचना देने के लिए 100 नंबर डायल किया। लेकिन कंट्रोल रूम में किसी ने एक बार भी फोन नहीं उठाया। इस कारण हिंसा और बढ़ गई. शिकायत मिलने के बाद झारखंड पुलिस के ADG एसएन प्रधान ने फोन नहीं उठाए जाने के मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. 

क्या है मामला?

गौरतलब है कि बीते शुक्रवार रात रांची के डोरंडा इलाके में एक जानवर का मांस पड़ा हुआ मिला. इसके बाद कुछ युवकों ने सड़क पर कई जगह आग लगा दी थी और पुलिसवालों पर पत्थराव भी किया था. जिसके बाद पुलिस ने बलप्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ा था. इसके बाद शनिवार सुबह भी इलाके में सैकड़ों लोग इकट्ठे हो गए. इस बीच कुछ हिंदू संगठनों के लोग भी मौके पर पहुंच गए और इलाके की दुकानें बंद करा दी. रविवार को भी रांची के कई हिस्सों में तनाव था.