Share:
कॉमनवेल्थ गेम्स: भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक ला सकती हैं मैरीकॉम
कॉमनवेल्थ गेम्स: भारत के लिए एक और स्वर्ण पदक ला सकती हैं मैरीकॉम

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने 48 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली. अपने शानदार प्रदर्शन की दम पर उन्होंने भारत के लिए एक और पदक पक्का कर दिया. कॉमनवैल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में पहुँचने वाली ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम ने क्वार्टरफाइलन मुकाबले में स्कॉटलैंड की मेगन गोर्डोन को 5-0 से करारी शिकस्त दी.

35 वर्षीय मैरीकॉम की जीत के साथ ही भारत के लिए मुक्केबाजी में पहला पदक पक्का हो गया. बता दें कि अब मौजूदा राज्यसभा सांसद मैरीकॉम का सेमीफाइनल मुकाबला 11 अप्रैल को खेला जाएगा. उनका ये मैच श्रीलंका की अनुषा दिरूक्शी के साथ होना है. पिछले पांच महीने में दो स्वर्ण पदक अपने नाम कर चुकी मैरीकॉम से सभी को तीसरे गोल्ड मैडल की उम्मीद लगी हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप और इंडियन ओपन में स्वर्ण जीतने के अलावा बुल्गारिया में खेले गए स्ट्रान्डजा स्मारक मुक्केबाजी टूर्नामेंट में रजत पदक अपने नाम किया था.अब देखना ये होगा कि वह सेमीफाइनल मैच में अपनी शानदार फॉर्म को बरक़रार रखने में कामयाब हो पाती है कि नहीं. हालाँकि अनुषा दिरूक्शी के सामने मैरीकॉम को दमदार कैंडीडेट माना जा रहा है. 

 

IPL2018: पंजाब पर भारी पड़ सकती है गंभीर सेना, देखें संभावित टीमें

भारतीय कोच के कारण पाक को राहत मिली

नडाल की जीत से स्पेन की वापसी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -