‘बिस्तर पर आ जाओ, SHO बना दूँगा’, महिला दरोगा को प्रमोशन का लालच देकर अश्लील मैसेज भेजता था DSP फैज़ अहमद खान, हुआ सस्पेंड
‘बिस्तर पर आ जाओ, SHO बना दूँगा’, महिला दरोगा को प्रमोशन का लालच देकर अश्लील मैसेज भेजता था DSP फैज़ अहमद खान, हुआ सस्पेंड
Share:

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ अपनी अधीनस्थ महिला सब-इंस्पेक्टर का यौन शोषण करने वाला डिप्टी एसपी निलंबित कर दिया गया है। सस्पेंड DSP का नाम फैज़ अहमद खान है जिस पर महिला दरोगा को अपने साथ सोने का ऑफर देने का आरोप है। इसके बदले अपराधी ने पीड़िता को SHO बनाने का लालच दिया था। निलंबन की यह कार्रवाई सोमवार (18 दिसंबर, 2023) को हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, निलंबित हुआ DSP फैज़ अहमद खान कैमूर के मोहनिया में SDPO के पद पर तैनात था। कैमूर जिले में ही तैनात एक महिला सब-इंस्पेक्टर ने वरिष्ठ अफसरों को फैज़ अहमद के खिलाफ शिकायत दी थी। इस शिकायत में बताया गया था कि फैज़ अहमद खान निरंतर उनको व्हाट्सएप्प पर अश्लील मैसेज भेजता था। इन संदेशों में वह पीड़िता को अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने पर SHO के पद पर प्रमोशन का लालच दिया करता था। थोड़े वक़्त पश्चात् पीड़िता सब-इंस्पेक्टर का स्थानंतरण हो गया। आरोप है कि स्थानंतरण के बाद भी अपराधी DSP महिला दरोगा को परेशान करता रहा तथा अनैतिक संबंधों का दबाव बनाता रहा। पीड़िता ने अपने आरोपों के साथ DSP के खिलाफ सबूत भी पेश किए थे। 

पीड़िता दरोगा की शिकायत पर कैमूर जिले के पुलिस अधीक्षक ललित मोहन शर्मा ने जाँच कमेटी गठित की। 3 सदस्यों की इस समिति में महिला SDM तथा महिला थाना प्रभारी सम्मिलित थीं। इस समिति ने दोनों पक्षों का बयान लिया एवं सबूतों की तहकीकात की। आखिरी जाँच रिपोर्ट में आरोपों को सही पाया गया। IG शाहाबाद की इसी रिपोर्ट पर आखिरकार DSP फैज़ अहमद खान को सोमवार को निलंबित कर दिया। बिहार सरकार के गृह मंत्रालय ने इस बावत नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। आखिरकार कैमूर के SP ने यह जाँच रिपोर्ट शाहबाज़ रेंज के IG नवीन चंद्र झा को भेजी। IG शाहाबाद ने शासन से DSP फैज़ अहमद खान को निलंबित कर के कहीं और स्थानंतरण किए जाने की सिफारिश की। बताते चलें कि इससे पहले इसी वर्ष सितंबर माह में कैमूर के ही भभुआ जिले में इंस्पेक्टर राजकुमार पर एक महिला सिपाही ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन आरोपों के चलते इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया था।

चाय पिलाने वाले ऑफिस बॉय ने ही कर लिया अधिकारी को अगवा, फिर जो किया वो जानकर चौंक जाएंगे आप

जांच के लिए GSI की सात सदस्यीय टीम पहुंची उज्जैन 'महाकाल', भस्म, भांग समेत इन चीजों के लिए सैंपल

पथरी के ऑपरेशन के दौरान हुई मरीज की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -