घर आया हुआ मेहमान करे कुछ ऐसा काम तो समझ लें आपको होने वाला है लाभ
घर आया हुआ मेहमान करे कुछ ऐसा काम तो समझ लें आपको होने वाला है लाभ
Share:

हमारे घर में आये दिन कोई न कोई मेहमान आता रहता है, अब यह मेहमान कुछ पल का भी हो सकता है और कई दिनों का भी हो सकता है। लेकिन क्या आप जानते है की मेहमान के आने से कभी-कभी आपके भविष्य का भी पता चलता हैं। हिन्दू धर्म कि मान्यता के अनुसार मेहमान भगवान के समान होता है इसलिए उसका सत्कार करना चाहिए। माना जाता है की क्या पता कब भगवान किसी इंसान का रूप धर के आपके घर पर आ जाए। इसलिए हर मेहमान को हिन्दू धर्म में भगवान की तरह माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र की अगर माने तो घर आया हुआ मेहमान आपकी किस्मत भी बदल सकता है। जी हां तो चलिए देखते हैं की कैसे एक मेहमान आपकी किस्मत पर असर डालता है?

घर आये हुए मेहमान को ठंढा पानी पिलानें से आप राहू के दोष से तो बचते ही हैं साथ ही आप कालसर्प दोष से भी बच जाते हैं। इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसका फायदा केवल पानी पिलानें वाले व्यक्ति को ही नहीं बल्कि पुरे परिवार को मिलता है, जिस घर में मेहमान आते हैं। पुरे परिवार का दोष एक साथ ख़त्म हो जाता है। अगर अतिथि आते ही खुद ही ठंढा पानी माँगे तो समझ जाइये कि आने वाले समय में आपकी सभी परेशानियाँ ख़त्म होनें वाली हैं। भगवान खुद ही आपकी मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। जीवन में कोई भी दिक्कत आये तो उसे सुलझानें का रास्ता भी आपको मिल जायेगा।

सदियों से यह परम्परा चली आ रही है कि घर आनें वाले मेहमान को सबसे पहले पानी पीनें के लिए दिया जाता है। लेकिन इस बात से कम लोग ही परिचित होंगे कि ऐसा करनें से आप राहू दोष से भी बचते हैं। आप जिसे अपना धर्म समझते हैं, उसकी वजह से आप परेशानियों से भी बच रहे हैं। राहू दोष के बारे में कुछ भी बतानें की जरुरत नहीं है। राहू दोष जिस भी व्यक्ति की कुंडली में होता है उसका जीवन नर्क की तरह हो जाता है। राहू जातक के मस्तिष्क को प्रभावित करता है, जिसकी वजह से उसे जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष का सामना करना पड़ता है।

 

 

चाहे जितनी ही बड़ी परेशानी क्यों न हो, इसे धारण करने मात्र से हो जाएगी दूर

सुबह होगी अगर ऐसी तो समझ लें की दिन बड़ा मजेदार रहेगा

काली मिर्च से करें अपनी सारी परेशानियों को छु मंतर

एक गिलास दूध करेगा आपकी परेशानियों का अंत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -