जस्टिस जोसेफ का नाम भेजने पर कॉलेजियम में सहमति बनी

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम, जस्टिस जोसेफ के नाम को सुप्रीम कोर्ट के जज के लिए फिर से सरकार के भेजने के मामले में सहमत हो गई है.इसे लेकर 16 मई को बैठक आयोजित की जाएगी.

बता दें कि आज हुई सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की आज बैठक हुई जिसमें उत्तराखंड के चीफ जस्टिस जोसेफ का नाम सुप्रीम कोर्ट के जज के लिए सरकार के पास भेजने पर सहमत हो गई. कॉलेजियम ने जस्टिस जोसेफ के अलावा चार और अन्य नामों पर भी विचार करने की बात कही है. इसके लिए 16 मई को बैठक होगी.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के सबसे वरिष्ठ जज जस्टिस चेलामेश्वर द्वारा पत्र लिखने के बाद चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने आज शुक्रवार को कॉलेजियम की बैठक बुलाने और इसमें उत्तराखंड के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ का नाम सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में प्रोन्नत किए जाने के लिए सरकार के पास दुबारा भेजने पर विचार करने की बात कही थी . जबकि इसके पूर्व सरकार ने गत 26 अप्रैल को जस्टिस केएम जोसफ को सुप्रीम कोर्ट के जज के तौर पर पदोन्नत करने की कॉलेजियम की सिफारिश पुनर्विचार के लिये लौटा दी थी. सरकार ने तब कहा था कि प्रस्ताव सुप्रीम कोर्ट के मानकों के अनुरूप नहीं है.कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जस्टिस जोसफ की पदोन्नति को लेकर जो आपत्तियां उठाई थीं.

यह भी देखें

दुष्कर्मपीड़िताओं को निर्भया कोष से मदद दें : सुप्रीम कोर्ट

चीफ जस्टिस ने कॉलेजियम की आज बैठक बुलाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -