Share:
अचानक निरीक्षण करने अस्पताल आ पहुंचे कलेक्टर, भर्ती मरीजों की हालत देख लगाई क्लास
अचानक निरीक्षण करने अस्पताल आ पहुंचे कलेक्टर, भर्ती मरीजों की हालत देख लगाई क्लास

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में कलेक्टर नवीन कुमार सदर चिकित्सालय में बने नवनिर्मित प्री-फैब्रिकेटेड हॉस्पिटल का उद्घाटन करने पहुंचे। उद्घाटन के पश्चात् कलेक्टर ने बारी-बारी से सभी वार्डों का निरीक्षण किया। वो महिला और डेंगू वार्ड भी पहुंचे, जहां कलेक्टर के आगमन से पूर्व चिकित्सालय में चादर आदि की मुकम्मल व्यवस्था कर दी गई थी। इसी के चलते एक व्यक्ति ने कलेक्टर को आवाज देते हुआ कहा- सर, यहां बेड पर चादर, मच्छरदानी आदि नहीं मिलता है तथा ना डॉक्टर राउंड पर आते हैं। ये सुनकर सभी लोग चौंक पड़े। मगर इसके पश्चात् कलेक्टर ने जो जवाब दिया वो भी कम नहीं था। 

दरअसल, कलेक्टर नवीन कुमार व्यक्ति की शिकायत सुनकर पलटे तथा उससे पूछने लगे- डेंगू कैसे फैलता है बताइए? इसपर स्वयं को जदयू कार्यकर्ता बता रहे मुन्ना मंडल ने कहा- मुझे नहीं पता कैसे डेंगू फैलता है। तत्पश्चात, कलेक्टर ने दूसरे लोगों को बुलाया तथा कहा कि इनको बताइए कि डेंगू कैसे फैलता है। फिर कलेक्टर ने स्वयं भी लोगों को डेंगू के बारे में जानकारी दी। तत्पश्चात, DM नवीन कुमार ने संबंधित एएनएम को बुलवाया तथा पूछा कि मरीजों को चादर क्यों नहीं देते हैं? तो एएनएम ने बताया कि चादर गंदा था इसके कारण नहीं दिया गया। इस बीच भर्ती मरीज के बेड पर चादर का इंतजाम करवा दिया गया। आखिर में कलेक्टर ने ब्लड बैंक आदि का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बढ़ते डेंगू के प्रकोप को देखते हुए सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। 

बता दें कि मुंगेर जिले में डेंगू संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसकी वजह से अब जिले में एलाइजा टेस्ट में डेंगू पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है। पिछले मंगलवार को जिले में डेंगू के कुल 12 मरीज पाए गए। जबकि, 30 मरीज अभी भी भर्ती हैं। इसी के चलते मुंगेर कलेक्टर नवीन कुमार के आदेश पर जिला स्वास्थ विभाग ने 60 बेड वाला हर सुविधा से लैस डेंगू वार्ड बनाया है।

होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, अचानक पहुँच गई पुलिस और फिर...

SBI में नौकरी पाने सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

लोकसभा में प्रचंड बहुमत से पारित हुआ 'नारी शक्ति वंदन' अधिनियम, केवल दो सांसदों ने विरोध में डाला वोट 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -