यूपी में एक बार फिर से चलेगी सर्द हवा
यूपी में एक बार फिर से चलेगी सर्द हवा
Share:

लखनऊ : नए साल की शुरुवात से ही पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में आ गया था. जिसके बाद सोमवार को कोहरे और ठंड से कुछ राहत मिली है. पर मौसम विभाग तरफ से आए बयान ने एक बार फिर से  लोगों को चौका दिया है. उन्होंने अपने इस बयान में कहा है कि धूप का मजा बस दो से तीन दिन ही रहेगा. उसके बाद से फिर कोहरा पड़ेगा और सर्द हवाएं चलेंगी.

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार अभी दो - तीन दिन तेज धूप निकलेगी. जिससे दिन के तापमान में उछाल आएगा. ये सब इस लिए हो रहा है क्योंकि सूर्य के उत्तरायण होने से धूप तेज निकली हुई है. जिसके कारण ठंड जरूर कम हुई है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर सर्द हवाएं चलेंगी और मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. 

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले 10 दिनों तक ठंडी बनी रहेगी. रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से सात डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ का न्यूनतम तापमान सोमवार को छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वहीं सोमवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस, कानपुर का छह डिग्री सेल्सियस, बनारस का 5.9 डिग्री सेल्सियस और इलाहाबाद का सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

Bigg Boss 11: शिल्पा बनी शो की विनर, डॉली बिंद्रा नजर आई खुश

सरकारी जमीन विवाद की आंच बड़े लोगों तक पहुंचेगी !

नर्मदा जल शुद्धता पर सवाल के बाद एमपीपीसीबी हरकत में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -