MP: वैक्सीनेशन के बाद शरीर पर चिपके स्पून, क्वाइन!
MP: वैक्सीनेशन के बाद शरीर पर चिपके स्पून, क्वाइन!
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश के जिले शाजापुर से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहां शुजालपुर तहसील के एक व्यक्ति के शरीर में स्टील की वस्तुएं चिपक रहीं हैं। इस बारे में जानने के बाद, कोरोना प्रतिरोधी वैक्सीन लगवा चुके लोग खुद की भी जांच क़रने में जुटे हुए हैं। लोग यह जानना चाह रहे हैं कि कहीं उनमें भी यह पॉवर तो नहीं आ गया। आप सभी को बता दें कि कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद शरीर में धातुओं के चिपकने की मध्य प्रदेश में यह पहली घटना है। जी दरअसल इससे पहले ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

भारत के महाराष्ट्र (नासिक), राजस्थान (कोटा) में भी इस तरह की घटना हो चुकी है। कई लोगों ने अब तक यह कहा है कि कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद शरीर में वस्तुओं के प्रति आकर्षण क्षमता बढ़ गई हैं। अब इस समय मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले की शुजालपुर तहसील की घटना ने लोगों को चौकाया है। यहाँ शुजालपुर में रहने वाले 60 वर्षीय रमेश चन्द्र नागर के शरीर में सिक्के, कैंची, सुई चिपकने लगी है और इस बात को सुनकर हर कोई हैरान है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागर के शरीर में लोहा ही नहीं बल्कि स्टील के चम्मच,क्वाइन, हेयर क्लिप तक चिपक जाते हैं। वैसे आप जानते ही होंगे कि चुंबक में सिर्फ लोहे को खींचने या उससे चिपकने की शक्ति होती है, स्टील पर चुंबक का आकर्षण काम नहीं करता है। इस वजह से लोगों का तर्क सही नहीं लगता है। आपको बता दें कि रमेश चन्द्र नागर को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं और उनका कहना है बीते 25 अप्रैल को उन्हें वैक्सीन का दूसरा डोज लगा था।

इस बारे में विज्ञान शिक्षक की राय यही है कि "चुम्बकत्व में स्टील नहीं चिपकता। वैक्सीन सुरक्षित है।" वही दूसरी तरफ राष्ट्रीय पुरस्कार से पुरस्कृत विज्ञान शिक्षक ओमप्रकाश पाटीदार ने कहा कि, ''लोगों को इस तरह के भ्रम में नहीं पड़ना चाहिए। वस्तुओं के शरीर से चिपकने के कई वैज्ञानिक तथ्य हैं, इसका वैक्सीन से कोई लेना देना नहीं है।''

लॉकडाउन में कर रहे थे पूल पार्टी, 60 युवक-युवतियां गिरफ्तार

राम मंदिर जमीन घोटाले पर आया अयोध्या के महापौर का बयान, कही बड़ी बात

MP: अंकुर कार्यक्रम के दौरान मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया पौधरोपण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -