कॉफ़ी के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत स्किन और चमकदार बाल
कॉफ़ी के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत स्किन और चमकदार बाल
Share:

क्या आपको पता है की कॉफ़ी का इस्तेमाल पीने के अलावा अपनी ब्यूटी को बढ़ाने के लिए भी कर सकते है.जी हाँ हैरान न हो यह सच है की कॉफ़ी हमे खूबसूरत स्किन और खूबसूरत बाल दे सकती है.कॉफी मे विटामिन्स,मिनरल्स,एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में पाए जाने के कारन ये हमारी किन और  बालो के लिए बहुत फायदेमंद होती है.

आइये जानते है कॉफ़ी किस तरह हमारी स्किन और बालो को फायदा पहुंचाती है-

1-अगर आप अपने रूखे,बेजान,और झड़ते बालों की समस्या से परेशान है तो कंडीशनर में थोड़ी मात्रा में कॉफ़ी को मिला ले.फिर ये अपने बालों पर लगाएं.इसे अपने बालो पर  20-30 मिनट के लिए लगा रहने दें. फिर बाद में बालों को ठन्डे पानी से धो लें.ये तरीका बालो को सॉफ्ट और शाइनी बनाता है.

2-सॉफ्ट स्किन के लिए कॉफी में थोड़ा सा पानी की मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें. फिर इसे अपने चेहरे पर लगाकर पंद्रह मिनट के लिए छोड़ दे.इसे धोने के लिए हलके गुनगुने पानी का इस्तेमाल करे.

3-आप फेशियल करने के लिए भी कॉफ़ी का इस्तेमाल कर सकती है.एक कटोरी में दही में 1 चम्मच कॉफी मिलाकर थोड़ा सा पानी मिला ले.फिर ये अच्छे से मिक्स करके गाढ़ा पैक बना ले.अब इस पैक को अपने चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगा ले.फिर बाद में इसे ठन्डे पानी से धो ले.

ड्राई स्किन केयर के कुछ खास टिप्स

कॉर्न स्ट्रेच देता है धुप से झुलसी हुई त्वचा को आराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -