सर्दी जुकाम की समस्या से राहत दिलाता है नारियल पानी
सर्दी जुकाम की समस्या से राहत दिलाता है नारियल पानी
Share:

अक्सर मौसम में बदलाव के कारन सर्दी जुकाम की समस्या हो जाती है.सर्दी जुकाम वैसे तो कोई बड़ी बीमारी नहीं होती है पर इसके होने पर बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे है जिनको अपना कर आप बिना दवा के ही सर्दी जुकाम की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1-नारियल पानी का सेवन हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है.यह हमारे शरीर में पानी की कमी को भी पूरा करने का काम करता है.पर क्या आप जानते है की नारियल पानी सर्दी जुकाम की  समस्या को भी दूर कर सकता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन और प्रोटीन पाए जाते है जो हमारी बॉडी की इम्युनिटी पावर को बढ़ाने का काम करते है. जिससे सर्दी खांसी की समस्या से छुटकारा मिल जाता है दिन में दो बार करने से आपको काफी जल्दी आराम मिलेगा.

2-आपने आज तक गुलाब जल का इस्तेमाल सिर्फ अपनी ब्यूटी को निखारने के लिए ही किया होगा .पर हम आपको बता दे की गुलाबजल सिर्फ आपकी ब्यूटी ही नहीं बढ़ाता बल्कि सर्दी जुकाम की समस्या से राहत दिलाने में काफी कारगार उपाय है. दिन में दो बार सेवन करने से बॉडी का तापमान कम हो जाता है. गुलाबजल ,के थोड़ा सा शहद मिलकर पीने से सर्दी ठीक हो जाती है.इसके अलावा गुलाबजल में एक छोटा सा गुड़ का टुकड़ा डालकर इसका सेवन करने से काफी जल्दी जुकाम की समस्या से आराम मिलेगा.

इन तरीको से रखे अपने पेट को ठंडा

यूरिन इन्फेक्शन होने पर रोज पिए आंवले का जूस

जानिए सुबह खाली पेट नारियल पानी पीने के फायदों के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -