ठंड के मौसम में लाभकारी है
ठंड के मौसम में लाभकारी है "नारियल तेल"
Share:

अक्सर ठंड के मौसम को लेकर इस बात की चिंता रहती है, की ठंड के मौसम में ठंड के कारण त्वचा की किस प्रकार रक्षा की जाये क्योकि ठंड के मौसम में त्वचा बहुत ही रूखी हो जाती है, नारियल का तेल बालों में लगाने से बालों में चमक और नई रौनक आ जाती है, चेहरे और गर्दन पर झुर्रिया से प्रभावित भाग में नारियल तेल में से मालिश करे, झुर्रिया नष्ट हो जाती है. नारियल तेल बहुत लाभकारी इसके लाभ निचे दिए गए है :

नारियल तेल के लाभ :-

मेकअप रिमूवर : दिन भर मेकअप के कारण त्वचा के छिद्र बंद हो जाते है, लेकिन रुई में नारियल तेल लेकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की सफाई करने से इन्हे खोल देती है, प्रकृतिक रूप से आप न अपने चेहरे की सफाई कर सकते है, बल्कि त्वचा की नमी भी बनी रहती है.

दाग और मुँहासे दूर करे : नारियल के तेल में खीरा का रस मिलाकर सुबह-शाम रोज लगाने से चेहरे के दाग़ खत्म हो जाते है.या फिर नारियल के तेल में नींबू का रस मिलाकर लगाने से भी मुँहासे खत्म हो जाते है.

एंटी-एजिंग के लिए : नहाने के बाद नारियल तेल को त्वचा पर मसाज करने से ना केवल त्वचा का ग्लो बढ़ाती है,वल्कि एंटी एजिंग के रूप में भी काम करती है. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा की कोशिकाओ को नष्ट होने से बचाती हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -