नारियल तेल दिलाएगा छुटकारा कोहनी और घुटने के कालेपन से
नारियल तेल दिलाएगा छुटकारा कोहनी और घुटने के कालेपन से
Share:

आपका रंग कितना भी गोरा हो पर आपके घुटने और कोहनी काले ही रहते है.इसकी वजह है मोटी स्किन.घुटने और कोहिनी की स्किन शरीर के बाकि हिस्सो की अपेक्षा ज़्यादा मोटी है.इसी कारन ये काली हो जाती है और जल्दी इसका कालापन नहीं जाता है .पर अगर इनका ख्याल ठीक ढंग से रखा जाए तो ये भी गोरी हो सकती है.हम आपको कुछ ऐसे घरेलु उपाय बतायेगे जिनके इस्तेमाल से आपकी कोहनी और घुटने भी चेहरे की तरह गोरी हो जाएगी.

जानते है इन घरेलू उपायों के बारें में.

1-बेकिंग सोडा का खाने में इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि इस्तेमाल आप क्लींजर के रूप में भी कर सकते है. यह एक अच्छा क्लींजर होता है.इसे घुटने और कोहनी पर लगाने से आपके इसके कालेपन से छुटकारा पा सकते है. आप चाहे तो इसके इस्तेमाल कर सकते है.

2-कोहनी और घुटने के कालापन को दूर करने के लिए नींबू काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. यह एक नेचुरल ब्लीच की तरह काम करता है. इसमें अधिक मात्रा में विटामिन सी पाई जाती है जो आपके शरीर की डेड स्किन को हटाने का काम करता है इसके साथ आप चीनी भी ले सकते है.

इसके लिए नीबू के एक भाग को काटकर ले लें. हो सके तो इसका रस निकाल दे. फिर इसमें चीनी के कुछ दाने डालकर उसे अपनी कोहनी और घुटनों में हल्के हाथ रगड़े. इससे आपकी स्किन में जल्द रंगत आ जाएगी.

3-नारियल तेल के इस्तेमाल से आप अपने कोहनी और घुटने के कालापन से भी निजात पा सकते है. इसमें अधिक मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है. जो आपकी रूखी स्किन को खत्म कर देता  इसके लिए इसे रोज अपनी कोहनी और घुटने में में रात को सोते समय लगा लें. इससे आपको जल्द फायदा मिल जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -