ब्यूटी को बढ़ाते है नारियल तेल और बेकिंग सोडा
ब्यूटी को बढ़ाते है नारियल तेल और बेकिंग सोडा
Share:

अगर आप अपनी स्किन को खूसूरत और चमकदार बनाना चाहती है तो इसके लिए आपको अलग अलग ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की कोई ज़रूरत नहीं है.क्योकि आज हम आपको एक ऐसा चमत्कारी उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप बिना पैसो को खर्च किये एक खूबसूरत और चमकदार स्किन पा सकती है .जी हाँ ,हम बात कर रहे है नारियल तेल और बेकिंग सोडा की.नारियल तेल और बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से स्किन की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है.

इसे बनाने के लिए सबसे पहले थोड़े से बेकिंग सोडा में 2 चम्मच नारियल तेल मिलाये,अब इन्हे एक चम्मच की सहायता से अच्छे से मिला ले.आपका फेस पैक तैयार है.इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 5 मिनट तक हलके हाथो से मालिश करे.और फिर गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें.

फायदे-

1-ये फेस पैक स्किन से पिम्पल्स को दूर करने में मदद करता है.रोज नहाने से पहले इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर मालिश करें और ठन्डे पानी से धो लें. इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से मुंहासे और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे.

2-डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए इस पैक को आँखों के नीचे डार्क सर्कल पर लगाएं और जब ये सूख जाये तो ठंडे पानी से धो ले.

3-ब्लैकहैड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इस पैक को ब्लैकहेड्स वाली जगह पर लगाए.लगाने के 2 मिनट बाद इसे हल्के हाथों से रगड़ें और गुनगुने पानी से धो दे. ब्लैकहैड्स निकल जाएंगे.

 

शहद लाता है आपकी स्किन में ग्लो

संतरे के रस के इस्तेमाल से दूर करे अपने इनर थाई का कालापन

नीम के इस्तेमाल से ठीक हो सकता है बालतोड़ का घाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -