मुख्यमंत्री योगी आज करेंगे केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री के साथ बैठक 
मुख्यमंत्री योगी आज करेंगे केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री के साथ बैठक 
Share:

लखनऊ: बृहस्पतिवार को देश के सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्रीय विमानन नागरिक मंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मध्यम से मीटिंग करने वाले हैं. सभी डिपार्टमेंटों के प्रमुख अफसर बैठक में सम्मिलित होंगे. जानकारी के अनुसार, मीटिंग में अयोध्या, चित्रकूट तथा सोनभद्र के हवाईअड्डे को लेकर अहम चर्चा होगी. वर्ष 2017 के पश्चात् सिविल एवियेशन के इलाके में राज्य सरकार ने रिकॉर्ड बनाया है. केवल तीन वर्षो में उत्तर प्रदेश में 19 हवाईअड्डे बनाए गए हैं. वर्ष 2017 से पूर्व केवल लखनऊ तथा वाराणसी मेंं एयरपोर्ट सुविधाएं थी. जहां से सिर्फ 25 घरेलू तथा 12 इंटरनेशनल उड़ानों के इंतजाम थे. 

वही सिविल एवियेनश के इलाके में उत्तर प्रदेश ने मिसाल पेश की है. इससे टूरिस्ट तथा रोजगार के मौके भी बढ़े हैं. राज्य का जेवर हवाईअड्डा विश्व के सबसे बड़े हवाईअड्डों में शुमार है. राज्य सरकार में गोरखपुर, आगरा, कानपुर, प्रयागराज, हिंडन एयरपोर्ट आरम्भ हुए हैं. इसी के साथ वर्षों से प्रस्तावित नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट 1334 हेक्टेयर में तैयार हो रहा है. बरेली हवाईअड्डे से भी अब उड़ान भरी जा सकती है. इसी के साथ राज्य में काफी तरक्की हुई है.

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीचे 24 घंटों के दौरान 95 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 1,172 लोगों की मौत भी हुई है. इस बीच वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. कोरोना के एक्टीव मामलों से पूरी तरह से ठीक हो चुके मरीजों की संख्या करीब चार गुना हो गई हैं. इसी के साथ देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

सस्पेंडेड एसपी एवं एसएसपी की संपत्ति की होगी जांच, सीएम योगी ने जारी किये निर्देश

चीनी घुसपैठ से परेशान जापान, भारत से लगाई मदद की गुहार

यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ीं, इन मामलों में दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -