मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन पर देशवासियों को दी इस तरह बधाई
मुख्यमंत्री योगी ने रक्षाबंधन पर देशवासियों को दी इस तरह बधाई
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर राज्य वासियों को शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ-साथ सीएम ने कहा कि रक्षाबंधन के इस शुभ मौके पर कोरोना के प्रोटोकाल का पूरा पालन किया जाए. कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम न किया जाए. पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं. इस तरह त्यौहार पर सामाजिक दुरी का ध्यान रख कर सेलिब्रेट किया जाना चाहिए.

आगे मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि रक्षाबंधन भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का पर्व है. यह त्यौहार कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है. रक्षाबंधन का पर्व श्रावण पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है. श्रावण मास में ऋषिगण आश्रम में रहकर अध्ययन और यज्ञ करते थे. श्रावण पूर्णिमा को मासिक यज्ञ की पूर्णाहुति होती थी. यज्ञ की समाप्ति पर यजमानों और शिष्यों को रक्षासूत्र बांधने की प्रथा थी, जिसका पालन रक्षाबंधन के तौर पर भी किया जाता है. रक्षाबंधन का त्यौहार समाज में स्नेह और भाईचारा बढ़ाने का काम भी करता है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते तीन वर्षो की प्रकार इस वर्ष भी रक्षाबंधन त्यौहार पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने के आदेश दिए हैं. इसके तहत 2 अगस्त की मध्य रात 12 बजे से 3 अगस्त की मध्य रात 12 बजे के मध्य 24 घंटे यह सुविधा दी जाएगी. इस पुष्टि उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने की. और इस तरह सीएम योगी ने सभी नागरिको से कोरोना को ध्यान में रखते हुए, दिशा नीदेशो का पालन कर, पर्व मनाने की अपील की है.

ताहिर हुसैन ने कबूला अपना गुनाह, पुलिस को बताई मास्टरमाइंड होने की बात

सेंट्रल कैबिनेट में कोरोना ने मचाया हाहाकार, सभी मंत्रियों को किया आइसोलेट

दिल्ली के पुलिस डिपार्टमेंट में निम्न पदों पर मिल रहा मौका, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -