सीएम योगी पर फिर मंडराया संकट, 'बाबर का वंशज' वाले बयान पर चुनाव आयोग सख्त
सीएम योगी पर फिर मंडराया संकट, 'बाबर का वंशज' वाले बयान पर चुनाव आयोग सख्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें कम ही नहीं हो रही हैं. हाल ही में निर्वाचन आयोग द्वारा लगाया गया तीन दिन का बैन समाप्त हुआ है, तो अब एक और बयान आयोग की निगाह में आया है. यूपी के संभल जिले में सीएम योगी ने भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के प्रत्याशी को बाबर का वंशज कह डाला था, ये मामला अब चुआव आयोग तक पहुँच गया है.

सीएम योगी जब 72 घंटे का प्रतिबन्ध समाप्त होने के बाद अपनी पहली चुनावी सभा करने संभल पहुंचे थे, तो उन्होंने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला. अपने संबोधन में योगी ने सपा-बसपा प्रत्याशी शफीकुर रहमान बर्क को बाबर का वंशज कह दिया था. इसी पर यूपी के चुनाव अधिकारी ने योगी के बयान की वीडियो फुटेज और ट्रांसक्रिप्ट देने के लिए कहा है, ये रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव आयोग के पास भी पहुंचाई जाएगी.

संभल की जनसभा में सीएम योगी ने कहा था कि पिछली सरकारें कब्रिस्तान के लिए पैसा दिया करती थीं, श्मशान के लिए नहीं, किन्तु हम सभी के लिए धन आवंटित कर रहे हैं. जिस शख्स को वंदे मातरम गाने में संकोच होता है, उसे वोट पाने का कोई हक़ नहीं है. स्थानीय सपा-बसपा प्रत्याशी के लिए सीएम योगी ने कहा था कि अपने आप को बाबर की औलाद कहने वाला शख्स आज गठबंधन का उम्मीदवार बनकर आपके सामने है.

खबरें और भी:-

शराबबंदी को लेकर तेजस्वी ने साधा नितीश पर निशाना

शिवसेना ने सरकार से की जेट एयरवेज के कर्मचारियों की नौकरी बचाने की मांग

अमेठी: राहुल गाँधी को बड़ी राहत, रिटर्निंग ऑफिसर नामांकन को ठहराया वैद्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -