अमेठी: राहुल गाँधी को बड़ी राहत, रिटर्निंग ऑफिसर नामांकन को ठहराया वैद्य
अमेठी: राहुल गाँधी को बड़ी राहत, रिटर्निंग ऑफिसर नामांकन को ठहराया वैद्य
Share:

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनाव में नागरिकता विवाद में फंसे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को सोमवार को बड़ी राहत मिली है. उत्तर प्रदेश के अमेठी के रिटर्निंग ऑफिसर ने राहुल गाँधी के नामांकन की जांच करने के बाद अमेठी से भरे गए चुनाव नामांकन पत्र को वैध करार दिया है. इससे राहुल गांधी अब अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ सकेंगे.

दरअसल राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट के साथ ही यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. उन्‍होंने अमेठी में अपना जो नामांकन पत्र भरा था, उस पर इसी सीट से ही निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवपाल कौशल ने आपत्ति दर्ज कराई थी. उनके मुताबिक राहुल गांधी ने अपने नामांकन पर्चे में गलत जानकारी दी थी. ध्रुवपाल ने रिटर्निंग आफिसर से इसकी जांच करने की अपील की थी. इस पर रिटर्निंग ऑफिसर ने कांग्रेस अध्यक्ष के नामांकन पत्र की जांच 22 अप्रैल तक स्थगित कर दी थी.

ध्रुव लाल ने कांग्रेस अध्यक्ष की नागरिकता पर सवाल खड़े करते हुए उनके नामांकन पत्र की जांच की अपील की थी. उनके अधिवक्ता रवि प्रकाश का कहना था कि ब्रिटेन की एक रजिस्‍टर्ड कंपनी के कागज़ातों में उन्‍होंने अपनी ब्रिटिश नागरिकता का जिक्र किया है और गैर भारतीय देश में लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ सकता है. रवि प्रकाश का कहना था कि कांग्रेस अध्यक्ष के शैक्षणिक सर्टिफिकेट में भी कई खामियां हैं. 

खबरें और भी:-

'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर घिरे राहुल गाँधी, सुप्रीम कोर्ट में मांगनी पड़ी माफ़ी

अमित शाह ने कुछ इस तरह किया साध्वी प्रज्ञा का बचाव

भिवंडी में भड़की भीषण आग, पांच गोदाम जलकर ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -