कर्नाटक में बाढ़ की विनाश लीला जारी, सीएम येदियुरप्पा ने किया मुआवज़े का ऐलान

कर्नाटक में बाढ़ की विनाश लीला जारी, सीएम येदियुरप्पा ने किया मुआवज़े का ऐलान

बंगलोर: कर्नाटक में भीषण बारिश और बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. यहां सैकड़ों घर पानी में समा गए हैं और कई तबाह हो गए हैं. यही नहीं, शहरों को जोड़ने वाले कई ब्रिज भी टूट गए हैं. इस बीच सूबे के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि पीड़ितों को 5 लाख रुपये बतौर मुआवज़ा दिया जाएगा. येदियुरप्पा ने कहा कि दक्षिण कन्नड़ जिले में 5 पुल और 300 घर तबाह हो गए हैं.

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने यह भी घोषणा की है कि बाढ़ पीड़ित प्रत्येक परिवार को तत्काल सहायता के तौर पर 10 हजार रुपए की राशि दी जाएगी. इससे पहले येदियुरप्पा ने शनिवार को केंद्र सरकार से उत्तर-पश्चिम और तटीय क्षेत्रों में प्रदेश के 14 बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कार्यों के लिए 3,000 करोड़ रुपये की राशि देने का आग्रह किया है, जो एक अगस्त से ही भारी वर्षा और तूफान से प्रभावित हैं.

येदियुरप्पा ने कहा कि, "मैंने राहत कार्यों के लिए केंद्र सरकार से 3,000 करोड़ रुपये की मदद मांगी है. उत्तर-पश्चिम, मध्य और तटीय क्षेत्रों में प्रदेश के 14 जिलों में भारी मॉनसूनी बारिश और बाढ़ से बीते 10 दिनों के दौरान 24 लोगों की जान जा चुकी है और तक़रीबन 14,000 मकानों को नुकसान पहुंचा है." येदियुरप्पा सरकार ने बाढ़ प्रभावित जिलों में बचाव और राहत कार्यों के लिए बीते 2-3 दिनों में 100 करोड़ रुपये जारी किए हैं.

पाकिस्तान में आसमान से बरसा कहर, अब तक 161 से अधिक की मौत

स्‍वागत समारोह में घायल हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, कटी ऊँगली

शिवराज सिंह बोले, पीएम मोदी और अमित शाह की करता हूँ पूजा, बताई ये वजह