सत्ता संभालते ही येदियुरप्पा ने उठाया दूसरा बड़ा कदम, अब किया यह काम

कर्नाटक में जारी चुनावी घमासान के बीच आखिरकार कर्नाटक की जनता को आज अपना नया मुख्य्मंत्री मिल ही गया. आज सुबह करीब 9 बजे बीएस येदियुरप्पाने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण कर ही ली. आज कर्नाटक की सत्ता अपने हाथ में लेते ही येदियुरप्पा ने एक्शन लेना भी शुरू कर दिया. पहले तो उन्होंने किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया. हालांकि इस संबंध में एक-दो दिन में औपचारिक घोषणा करना बाकी हैं. वहीं इसके बाद उन्होंने दूसरा बड़ा कदम उठाते हुए ADGP और DIG समेत चार IPS अधिकारियों का ट्रांसफर भी किया.

बता दे कि कल राज्यपाल वजुभाई द्वारा भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया गया था. जिसके बाद आज येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. हालांकि इसके बावजूद भी सियासी पारा चढ़ा हुआ हैं. कांग्रेस और जेडीएस लगातार इसके खिलाफ भाजपा पर तीखें हमले कर रही है कि आखिर क्यों उन्हें पूर्ण बहुमत होने के बाद सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया गया. 

राज्यपाल वजुभाई वाला ने भाजपा को 15 दिनों के भीतर पूर्ण बहुमत साबित करने को कहा हैं. अब सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर भाजपा पूर्ण बहुमत कैसे साबित करेंगी. भाजपा के पास इस समय 104 कांग्रेस के पास 78 जबकि जेडीएस के पास 38 सीट हैं. राज्य में कुल 222 सीटों पर चुनाव लड़ा गया था. ऐसे में भाजपा को अब पूर्ण बहुमत साबित करने के लिए 112 सीटों का गणित राज्यपाल को सौंपना होगा. 

राहुल गांधी ने कहा, हिंदुस्तान को चलाने में हर एक की भागीदारी हो

अब गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल से समय माँगा

सीएम बनते ही येदियुरप्पा ने किया किसानों का कर्ज माफ़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -