मंदसौर पहुंचे सीएम शिवराज भगवान पशुपतिनाथ का लिया आशीर्वाद

मंदसौर/ब्यूरो। भगवान पशुपतिनाथ की शाही सवारी निकाली गई। शाही सवारी में सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। आपको बता दे की सावन के चौथे और अंतिम सोमवार पर आज मंदसौर में बाबा पशुपतिनाथ की शाही सवारी निकाली गई। इस शाही सवारी में प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। 

तय समय से करीब 2 घंटे की देरी से पहुंचे सीएम शिवराज ने पहले पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा पशुपतिनाथ के दर्शन कर पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने शाही सवारी में शामिल होकर बाबा पशुपतिनाथ का रथ भी खींचा। कुछ देर रथ खींचने के बाद सीएम शिवराज ने कार में बैठने से पहले जनता का अभिवादन किया और फिर हेलीपैड के लिए रवाना हुए।

दरअसल हर साल सावन के चौथे सोमवार पर मंदसौर में बाबा पशुपतिनाथ की शाही सवारी निकाली जाती है। बीते दो साल से कोरोना के कारण यह सिलसिला थमा हुआ था। इसके बाद इस बार पुनः मंदसौर के राजा बाबा पशुपतिनाथ रथ में सवार होकर अपनी प्रजा हाल जानने निकले। बाबा पशुपतिनाथ की शाही सवारी में कई तरह की झांकियां और ढोल नगाड़े भी शामिल किए गए है। साथ ही दूर दराज के ग्रामीण इलाकों से भी भक्त बाबा के दर्शन करने मंदसौर की सड़कों पर पहुंचे।

लम्पी स्किन डिजीज की पुष्टि के लिए जारी हुई एडवाइजरी

किसी ने खाई लाठियां, तो किसी ने चूमा फांसी का फंदा.., हमें यूँ ही नहीं मिली आज़ादी

मल्लिकार्जुन खड़गे को ईडी का समन, कांग्रेस ने बताया 'घोर अपमान'

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -