गरीबों तक स्वास्थ्य सेवाऐं पहुंचाने के दिए निर्देश
गरीबों तक स्वास्थ्य सेवाऐं पहुंचाने के दिए निर्देश
Share:

रांची: झारखंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने और इसे आमजन के लिए आर्थिक रूप से वाजिब बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने निर्देश में कहा है कि रिम्स के मरीजों को कई तरह की जांच के लिए शुल्क में कमी की जाए। जिससे लोगों पर आर्थिक बोझ न पड़े। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त चिकित्सकों को ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा के लिए भेजा जाए। दूसरी ओर ग्रामीणों द्वारा पिछड़े क्षेत्रों में सेवा देने वाले चिकित्साकर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी की जाए।

मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के करीब 18 सदर चिकित्सालयों की भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश है। इस मामले में यह भी कहा गया कि चिकित्सक, नर्स, उपकरण और तकनीशियनों की व्यवस्था किए जाने की भी उन्होंने बात कही। स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने रिम्स में और अधिक सुविधाऐं जुटाने का निर्देश दिया। 

मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री रामचंद चंद्रवंशी और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। उन्होंने अपने निर्देशों में कहा कि राज्य के ऐसे क्षेत्र जो कि पिछड़े हैं वहां प्राथमिकता के आधार पर सवास्थ्य सेवाऐं बेहतर बनाई जाऐं।

साथ ही चिकित्सक, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी ईमानदारी से अपना कार्य करने की अपील की। रिम्स में रोगियों से मिलने का एक समय हो और उस समय को तय किया जाए। यही नहीं उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध होने वाले भोजन, स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने की बात कही। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -