पंजाब CM के ट्विट पर सुषमा ने यूं दिया जवाब
पंजाब CM के ट्विट पर सुषमा ने यूं दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली। अमेरिका में सिखों के प्रति हैट क्राइम होने और उनकी कथित हत्याऐं होने के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्विट कर केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सूचना दी थी। उन्होंने चिंता जताई थी कि यूएस में बड़े पैमाने पर सिखों के साथ हिंसा हो रही है और कई सिख हैट क्राइम के शिकार हैं। कुछ को तो अपनी जान से हाथ धोना पड़ गया है। ऐसे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विट कर लिखा है कि सरकार विदेशों में रहने वाले सिखों और अन्य भारतीयों की मदद करेगी।

उनकी रक्षा भी करेगी। गौरतलब है कि कैप्टन ने पंजाब के नडाला निवासी 32 वर्ष के जगजीत सिंह की कैलिफोर्निया में हत्या करने को लेकर इस तरह का पोस्ट किया था। गौरतलब है कि एक सिख जगजीत सिंह की हत्या यूएस में हो गई थी। यह 32 वर्ष का युवक था और कैलिफोर्निया में रहता था। दरअसल जगजीत सिंह अपना एक स्टोर चलाया करते थे। उन्हें लेकर कनवरजीत सिंह ने कहा था कि एक अमेरिकी व्यक्ति ने उनसे सिगरेट का पैकेट मांगा।

जब उन्होंने आईडी प्रूफ की मांग की और नाबालिगों को सिगरेट न दिए जाने के नियम का हवाला दिया तो ग्राहक ने विवाद किया। विवाद के बीच अमेरिकी ने जगजीत सिंह पर चाकू से हमला कर दिया। उन्हें चिकित्सालय ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। भारतीय मूल के इस व्यक्ति की हत्या होने पर भारत में गंभीर चिंतन हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिखों को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के सामने ट्विट के माध्मय से चिंता जताई। इस मामले में केंद्रीय मंत्री सुषमा ने रविवार को लिखा कि मैंने यूएस में भारतीय एम्बेसडर नवतेज सरना से बात की है। हम विदेशों में रह रहे सभी भारतीयों की मदद और उनकी रक्षा करने के लिए कमिटेड हैं।

SEX दवा बेचने पर अमेरिका में हुई जेल, सजा पूरी होने के बाद भारत भेजने के निर्देश

उत्तर कोरिया के विरूद्ध बजा युद्ध का बिगुल

हक्कानी नेटवर्क का उपयोग अफगानिस्तान और भारत के खिलाफ कर रहा पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -