गोवा में CM प्रमोद सावंत ने संभाला कार्यभार, बताया क्या होगी प्राथमिकता
गोवा में CM प्रमोद सावंत ने संभाला कार्यभार, बताया क्या होगी प्राथमिकता
Share:

पणजी: गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सोमवार को सूबे की राजधानी पणजी में अपना कार्यभार संभाल लिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि, ‘स्वयंपूर्ण गोवा 2.0 मिशन आरंभ होगा, सभी सेक्टर में रोजगार के अवसर पैदा करना हमारी प्राथमिकता रहेगी, केंद्र सरकार के सहयोग से गोवा में पर्यटन को बढ़ावा देने का हमारा प्रयास रहेगा.

प्रमोद सावंत ने आगे कहा कि खनन को फिर से आरंभ करना, पर्यटन और रोजगार सृजन पर फोकस करना हमारी प्राथमिकता होगी. प्रमोद सावंत ने पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य हस्तियों की उपस्थिति में दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य के CM के रूप में सोमवार को शपथ ग्रहण की है. गोवा के गवर्नर पी एस श्रीधरन पिल्लई ने राजभवन से चार Km दूर, राज्य की राजधानी पणजी के पास बंबोलिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किए गए समारोह में सावंत को मुख्यमंत्री के रूप में और आठ अन्य भाजपा विधायकों को कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ग्रहण कराइ. इस समारोह में 10,000 से ज्यादा लोग शामिल हुए.

बता दें कि इस कार्यक्रम में पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं श्रीपद नाइक, भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा, हिमाचल प्रदेश के गवर्नर राजेंद्र अर्लेकर और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस सहित कई नेता शामिल हुए. सावंत ने कोंकणी भाषा में शपथ ली. यह राज्य के CM के तौर पर उनका दूसरा कार्यकाल है. वह तत्कालीन सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पहली दफा मार्च 2019 में मुख्यमंत्री बने थे.

कांग्रेस MLA बंधी तिर्की को 3 साल की जेल , आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI कोर्ट का फैसला

पंजाब में AAP सरकार बनते ही शुरू हुआ नया विवाद, चंडीगढ़ को लेकर केंद्र से छिड़ी लड़ाई

'मोदी ने जरूर कुछ किया ही होगा, तभी तो विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं...', विपक्षी नेता ने की PM की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -