नीतीश ने खोला सीएम अखिलेश के खिलाफ मोर्चा
नीतीश ने खोला सीएम अखिलेश के खिलाफ मोर्चा
Share:

पटना: एक ओर महागठबंधन के विपक्षी दल बिहार में अराजकता बढ़ने, कानून व्यवस्था बिगड़ने और सरकार पर जंगलराज को लेकर ध्यान न देने का आरोप लगा रहे हैं तो वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन सभी से बेपरवाह होकर उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार - प्रसार की तैयारियों में लगे हैं। अपने प्रचार प्रसार में वे शराब बंदी की बात को पुरजोर तरीके से बता रहे हैं। जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में अपने अभियान की शुरूआत की थी वहीं अब वे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में हैं।

दरअसल उप्र में चुनाव प्रचार कर वे आने वाले समय में प्रधानमंत्री पद पर अपनी दावेदारी को मजबूत बना रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में शराबबंदी को लेकर अपील करेंगे और शराब के सेवन के विरूद्ध कैंपेनिंग करेंगे। वे यहां पर किसान मंच की महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचेंगे। यहां पर वे जन अभियान कार्यक्रम में भी भागीदारी करेंगे। किसान मंच की महिला मोर्चा द्वारा उत्तरप्रदेश में शराब के सेवन के विरूद्ध मुहिम चलाई जा रही है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उत्तरप्रदेश में शराबबंदी के मसले पर अपने प्रचार का अभियान चलाने जा रहे हैं उन्होंने वाराणसी में अपने भाषण को लेकर प्रारंभिक संकेत दिए। उन्होंने कहा कि शराबबंदी के माध्यम से वे सपा सरकार पर हमला करने की तैयारी में हैं। उन्होंने अपने नारे को यहां पर दोहराया और कहा कि संघ मुक्त भारत और शराब मुक्त समाज। नीतीश कुमार को अपनी पार्टी के लिए उत्तरप्रदेश से जो आस है वह शराब बंदी अभियान, महिलाओं और अति पिछड़े वर्ग से है।

दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि बिहार और उत्तरप्रदेश में फिर से अजीत सिंह दमभर रहे हैं उन्होंने जेडीयू से अलग होकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। दरअसल ये कयास लग रहे थे कि अजीत सिंह की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल जेडीयू से गठबंधन करने जा रहा है। मगर अब वे अलग ही लड़ेंगे दूसरी ओर यह कहा जा रहा है कि अजीत सिंह भाजपा की ओर जा सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -