बिहार में दूर होगी खाद की किल्लत, सीएम नीतीश ने दिए ये जरुरी निर्देश
बिहार में दूर होगी खाद की किल्लत, सीएम नीतीश ने दिए ये जरुरी निर्देश
Share:

पटना: बिहार में बुआई के वक़्त खाद की कमी होने से कृषकों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। किसानों को बहुत वक़्त से पर खाद नहीं मिल पा रही है। जिसके पश्चात् अब प्रदेश  के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खाद की उपलब्धता को लेकर कृषि विभाग के साथ समीक्षा बैठक की। इस के चलते उन्होंने खाद की जरुरत आवंटन एवं आपूर्ति के बारे में पूरी खबर ली।

वही मीटिंग के चलते मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि इस वक़्त फसलों की बुआई का मौसम चल रहा है। ऐसे में अन्नदाताओं को खाद की कमी नहीं हो इसको लेकर सरकार प्रत्येक स्तर पर काम कर रही है। सरकार से इसकी दिक्कत को लेकर चर्चा की गई है। हमारे अफसर भी लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं, जिससे खाद की सप्लाई में कोई अड़चन पैदा न हो। 

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि सही कीमत पर उर्वरक की बिक्री हो इसके वितरण में भी किसी तरह की कोई अनियमितता न हो इस पर खास ध्यान दिया जा रहा है। सरकार किसानों की भलाई को लेकर काम कर रही है। प्रदेश में फसलों का उत्पादन एवं उत्पादकता बढ़ी है। सरकार किसानों की आमदनी को लेकर भी सरकार निरंतर काम कर रही है। समीक्षा बैठक के पश्चात् प्रदेश के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप ने कहा कि प्रदेश में यूरिया की कमी है। प्रदेश में डीएपी की कमी की वजह से लोगों को समस्या हो रही है। सीएम के बात करने के पश्चात् खाद आपूर्ति को लेकर बातचीत किए जाने का बहुत प्रभाव हुआ है, जिसके चलते खाद की सप्लाई बढ़ायी गई है। हम केंद्र के संपर्क में निरंतर बने हुए हैं।

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल के निशाने पर चरणजीत सिंह चन्नी  

चीन के आक्रमण पर कांग्रेस ने लोकसभा में स्थगन नोटिस दिया

संसद का शीतकालीन सत्र : भाजपा की बैठक जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -