विधानसभा में मुर्दाबाद के नारे लगने पर भड़के CM नीतीश, बोले- 'आप लोग जिंदाबाद रहिए और हमको...'
विधानसभा में मुर्दाबाद के नारे लगने पर भड़के CM नीतीश, बोले- 'आप लोग जिंदाबाद रहिए और हमको...'
Share:

पटना: बिहार विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है। बुधवार को सीएम नीतीश कुमार सदन में हंगामे एवं नारेबाजी किए जाने पर विपक्षी MLA पर भड़क गए। नीतीश ने कहा, आप मेरे लिए मुर्दाबाद के नारे लगाते हैं तथा हम आपको जिंदाबाद बोलते हैं। बाहर भी यही बोल रहे हैं। जितनी बार मुर्दाबाद लगाना हो, लगाइए। हम आप सबको जिंदाबाद कहेंगे।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विधानसभा में एंट्री करते ही राजद MLA मुकेश रौशन ने नारेबाजी आरम्भ कर दी। मुकेश रौशन ने नीतीश कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस पर नीतीश कुमार रुके तथा फिर बोला, जो मुर्दाबाद बोल रहे हैं, उनको हमारा जिंदाबाद है। नीतीश कुमार ने कहा, जिंदा रहिए एवं हमको मुर्दा कहते रहिए। जितना मुर्दा करते रहिएगा, उतना ही समाप्त हो जाइएगा। आप लोग बहुत कम संख्या में अगली बार आइएगा। एक सीट भी नहीं मिलेगी। ये हाल जान लीजिए। खूब लगाओ नारा। नीतीश ने कहा, हम इसलिए बोल रहे हैं कि जिंदाबाद एवं घर में रहिएगा। यहां आने की आवश्यकता नहीं है। सारा काम सरकार की ओर से किया जा रहा है। 

नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का भी खुलकर बचाव किया। नीतीश ने कहा, गड़बड़ तो आप (विपक्ष) लोग ही कर रहे थे। अभी हमने सुधार कर दिया है। एक-एक काम कर रहे हैं। कल ही हमने बोल दिया तथा लागू हो गया। नीतीश, स्कूल टाइमिंग में परिवर्तन का जिक्र कर रहे थे। नीतीश ने पूछा- किसी अफसर को हटाने का आपको अधिकार है? सरकारी अफसर को किसी चीज से हटाने की मांग करना गलत है। ये बिल्कुल गलत है। ईमानदार आदमी के खिलाफ आप लोग कार्रवाई की बात कर रहे हैं। जो सबसे ईमानदार हैं, उस पर कार्रवाई करते हैं। ऐसे अफसर जो किसी का धंधा तथा इधर-उधर की बात नहीं सुनते हैं, उसी के खिलाफ एक्शन लेते हैं। बहुत गलत बात है। आप लोगों को जितना मजा करना है, उतना जोर से हंगामा करिए।

बता दे कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही विधानसभा में आश्वासन दिया था कि स्कूल टाइमिंग कम की जाएगी। सीएम ने बताया था कि सरकारी संस्थानों में प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूदा 8 घंटे की स्कूल अवधि को 2 घंटे कम कर दिया जाएगा। अब नया समय प्रातः 10 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। यह आदेश कुछ घंटे पश्चात् लागू भी हो गया है। मंगलवार देर शाम माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने जारी एक आदेश में कहा, नया वक़्त तत्काल प्रभाव से आरम्भ होगा। 

व्यापम घोटाले में आखिर आ ही गया फैसला, कोर्ट ने 7 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 12 बरी

लीक हो गया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का पेपर ? खबरों पर बोर्ड ने खुद दिया जवाब

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -