Share:
रांची में मिलेंगे सीएम हेमंत सोरेन और केजरीवाल, दोनों की सरकारों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों में चल रही कार्रवाई
रांची में मिलेंगे सीएम हेमंत सोरेन और केजरीवाल, दोनों की सरकारों के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामलों में चल रही कार्रवाई

नई दिल्ली: झारखंड और दिल्ली में जारी केंद्रीय जाँच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई के बीच दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री की महत्वपूर्ण मुलाकात होने वाली है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 2 जून को रांची पहुंचेंगे।  रांची में केजरीवाल और सीएम हेमंत सोरेन के बीच होने जा रही मुलाकात पर सबकी नज़रें टिकी हुईं हैं, क्योंकि ऐसे समय में जबकि लोकसभा चुनाव में लगभग 1 साल का वक्त शेष है, यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है।

दरअसल, यह मुलाकात ऐसे वक़्त में हो रही है, जब दोनों ही राज्यों में सरकार कई किस्म की चुनौतियों से जूझ रही है और केंद्र से लगातार उनका टकराव चल रहा है। उल्लेखनीय है कि झारखंड में अवैध खनन, मनी लाउंड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति मामले में ED, CBI और आयकर विभाग का एक्शन जारी है। मंगलवार और बुधवार को ED ने झारखंड कांग्रेस के MLA प्रदीप यादव समेत अन्य के 12 ठिकानों पर रेड मारी थी। वहीं, जमीन घोटाला मामले में झारखंड के पूर्व समाज कल्याण निदेशक छवि रंजन जेल में कैद हैं। 

अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग मामले में खुद सीएम हेमंत सोरेन से भी पूछताछ हो चुकी है, वहीं दिल्ली में शराब घोटाला मामले में केजरीवाल सरकार के 2 मंत्री, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन जेल में कैद हैं। अरविंद केजरीवाल से भी इस सिलसिले में पूछताछ हो चुकी है। इसके साथ ही हाल ही में दिल्ली में अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग को लेकर केजरीवाल सरकार और केंद्र के बीच तनातनी जारी है। इन तमाम विवादों के बीच दोनों मुख्यमंत्रियों की मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं और संभावना जताई जा रही है कि उपरोक्त मुद्दों पर दोनों नेताओं में बातचीत होगी। 

पीएम मोदी नमूने, सेंगोल 'जादू' और 'पहेली' ! अमेरिका से राहुल गांधी का भारत सरकार पर हमला, लगे 'खालिस्तान जिंदाबाद' के नारे

'आपकी बेवकूफियों को कब तक माफ़ करते रहेंगे'? राहुल गांधी ने 'गुरु नानक' पर दिया बयान, तो मनजिंदर सिंह ने लगाई लताड़

‘अहिल्या नगर' नाम से जाना जाएगा महाराष्ट्र का ये शहर, CM शिंदे ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -