योग से किनारा करने वाले CM रावत योग दिवस पर बनेंगे मुख्य अतिथि
योग से किनारा करने वाले CM रावत योग दिवस पर बनेंगे मुख्य अतिथि
Share:

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पहले तो आनन-फानन में यह ऐलान कर डाला कि उत्तराखंड 21 जून को मनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के जश्न का आधिकारिक तौर पर हिस्सा नहीं होगा. इसके बाद आलोचना होने पर उन्होंने यू-टर्न ले लिया. उत्तराखंड सरकार की ओर से प्रेस रिलीज जारी कर बताया गया कि राज्य में योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसमें कहा गया है कि 21 जून को को विश्व योग दिवस के अवसर पर देहरादून के पवेलियन ग्राउण्ड में राज्यस्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री हरीश रावत मुख्य अतिथि होंगे. 

योग दिवस की तैयारियों को लेकर गुरुवार को सचिवालय में समीक्षा बैठक की गई. बैठक में बताया गया कि 21 जून को पवेलियन ग्राउण्ड में योग दिवस के अवसर पर कार्यशाला का अयोजन किया जाएगा. कार्यशाला का उद्घाटन मुख्यमंत्री हरीश रावत व चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी द्वारा किया जायेगा. इतना ही नहीं, प्रमुख सचिव द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि मुख्यमंत्री द्वारा इस बात पर जोर दिया गया है कि योग को प्रदेश की आर्थिकी से जोड़ा जाए. इसके लिए ठोस नीति तैयार की जाए, जिसे 21 जून को घोषित किया जाय. राज्यस्तरीय कार्यशाला में योगगुरु, स्कूली छात्र-छात्राएं भी शामिल रहेंगे.

CM ने पहले किया था योग से इंकार-

इससे पहले हरीश रावत ने बुधवार को देहरादून में संवाददाताओं से कहा था, ‘हम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस जश्न का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि हमारी इस बारे में ढोल पीटने में दिलचस्पी नहीं है.’ हालांकि, मुख्यमंत्री ने कहा था कि उत्तराखंड शारीरिक और मानसिक देखभाल की प्राचीन भारतीय पद्धति को प्रोत्साहन देने के पक्ष में है और इसके लिए उसकी अपनी योजना है. रावत ने कहा था, ‘हालांकि, हमारी इस बारे में ढोल पीटने में दिलचस्पी नहीं है. हम सितंबर से योग को प्रोत्साहन देने के लिए जल्द ही विस्तृत कार्य योजना के साथ आएंगे.’

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -