CM अमरिंदर करेंगे गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक

चंडीगढ़। पंजाब राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृह विभाग और जेल व पुलिस के अधिकारियों की बैठक आयोजित की है। यह बैठक अगले सप्ताह आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। दरअसल मुख्यमंत्री इसलिए भी बैठक बुला रहे हैं क्योंकि गुरदासपुर केंद्रीय जेल में फायरिंग की घटना हुई थी। इसे उन्होंने गंभीरता से लिया है। गुरदासपुर जेल की घटना की प्रारंभिक रिपोर्ट गृह सचिव एनएस कलसी ने दी।

इस दौरान उन्होंने बताया कि घटनाक्रम किस तरह से हुआ था। मिली जानकारी के अनुसार गैगस्टर्स ने घटना के दौरान जेल में मौजूद तीन जेल वार्डनों पर हमला कर दिया था। इसके बाद गैंगस्टर्स एक बैरक पहुंचे और कैदियों को भड़का दिया था। ऐसे में हवाई फायर हुए थे। हालांकि किसी भी कैदी को नुकसान नहीं हुआ।

कलसी ने यह कहा कि जेल में न तो पर्याप्त स्टाफ है और न ही पर्याप्त संसाधन हैं। जेल में प्रशासनिक अमला कम है। ऐसे में कैदी स्टाफ पर भारी हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कपूरथला, मार्डन जेल फरीदकोट, होशियारपुर, मानसा, बठिंडा आदि क्षेत्रों में कई बार इस तरह की घटनाऐं हुई हैं। नाभा में तो कैदियों ने जेल ब्रेक भी कर दी थी।

कमरे में आपत्तीजनक हालत में मिले लड़का - लड़की, पुलिस पहुंची तो हुआ कुछ ऐसा

सोमनाथ मन्दिर की तर्ज पर राम मंदिर के लिए सरकार कानून बनाए

पंजाब के AG ने सिद्धू पर कहा, मंत्री रहते टीवी शो करना असंवैधानिक

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -