सरदारपुरा से सीएम अशोक गहलोत ने दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे रहे मौजूद
सरदारपुरा से सीएम अशोक गहलोत ने दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे रहे मौजूद
Share:

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए आगामी चुनाव के लिए आज सोमवार (6 नवंबर) को सरदारपुरा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। गहलोत ने 25 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन अपनी उम्मीदवारी दाखिल की। उनके नामांकन के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जोधपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे, जिसमें राज्य पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा शामिल होंगे।

 

बता दें कि, सरदारपुरा सीट 1999 से कांग्रेस का और गहलोत का गढ़ रही है। 2013 में, गहलोत ने इस सीट पर 18,478 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी, जिसमें 54.96 वोट उनके पक्ष में पड़े थे। 2018 में उनका वोट शेयर 63.31 प्रतिशत हो गया और भारतीय जनता पार्टी के शंभू सिंह को हराकर सीट हासिल करने में सफल रहे। आगामी चुनावों के लिए, भाजपा ने सरदारपुरा सीट पर गहलोत के साथ सीधी लड़ाई के लिए महेंद्र सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा है।

सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार कई चुनावी वादों के साथ राजस्थान में दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है, जिसमें पुरानी पेंशन योजना, परिवार की महिला मुखिया को प्रति वर्ष 10,000 रुपये, सरकारी कॉलेजों में प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए लैपटॉप/टैबलेट और 500 रुपये में गैस सिलेंडर शामिल हैं।  गहलोत के पूर्व डिप्टी सचिन पायलट ने पिछले सप्ताह मंगलवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है।

दोबारा CM बनाए जाने के सवाल पर आई शिवराज सिंह की प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?

भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने के लिए काम कर रहे समूह के खिलाफ चार्जशीट दायर, NIA ने किया खुलासा

3 दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे राहुल गांधी, केदारनाथ में श्रद्धालुओं को चाय पिलाते आए नज़र, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -