अखिलेश ने खोला खजाना, विकास का किया वादा
अखिलेश ने खोला खजाना, विकास का किया वादा
Share:

लखनउ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने राज्य की जनता को खुश करने के लिये सरकारी खजाना खोल दिया है। यूपी के सीएम यादव ने जहां राज्य के विकास का वादा जनता से किया है वहीं विकास कार्यों के लिये करोड़ो रूपये खर्च करने का प्रावधान भी बजट में कर दिया।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव होना है और इसीके चलते ही यादव ने न केवल विकास की बात की है वहीं अनुपुरक बजट पेश करते हुये विभिन्न विकास योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिये करोड़ो का प्रावधान कर लिया है। मंगलवार को यादव ने विधानसभा में 25347 करोड रूपये का अनुपूरक बजट पेश किया है।

यह है बजट का खास-

बताया गया है कि राज्य की सपा सरकार दोबारा अपनी जीत का ख्वाब देख रही है और वह ऐसा कोई मौका नहीं चूकना चाहती है, जिससे लोगों को आकर्षित किया जा सके। अखिलेश यादव ने  अनुपूरक बजट पेश कर लोगांे को अपनी सरकार की ओर लुभाने का प्रयास किया है। मंगलवार को प्रस्तुत बजट में सड़क व पुल निर्माण के लिये जहां तीन हजार करोड रूपये का प्रावधान रखा गया है वहीं बलिया एक्सप्रेस वे के लिेये भी 1300 करोड खर्च करना निर्धारित किया गया है।

इसके अलावा किसानों, गरीबों और पिछड़े वर्ग के लोगों के लिये भी विभिन्न योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिये मोटी राशि का प्रावधान बजट में किया गया है। अनुपूरक बजट में बिजली, पानी आदि के लिये भी राशि का प्रावधान किया गया है। सीएम यादव ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य का हर तरह से विकास करना चाहती है, इसलिये जितना भी खर्च क्यों न हो, सरकार करने के लिये तैयार है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -