शेयर मार्किट अपडेट :सेंसेक्स 428 अंक और निफ्टी 16,450 के ऊपर चढ़ा
शेयर मार्किट अपडेट :सेंसेक्स 428 अंक और निफ्टी 16,450 के ऊपर चढ़ा
Share:

भारतीय इक्विटी बेंचमार्क ने गुरुवार को देखा-देखा व्यापार में उच्च स्तर पर बंद करके चार सत्रों की गिरावट की लकीर को समाप्त कर दिया। ऊर्जा, दवा और प्रौद्योगिकी शेयरों ने घरेलू सूचकांकों को ऊपर की ओर ले जाया। आश्चर्यजनक ऊपर की ओर बढ़ने से सूचकांक हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा भी मदद मिली।

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 428 अंक या 0.78 प्रतिशत की बढ़त के साथ 55,320 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का व्यापक निफ्टी 122 अंक या 0.74 प्रतिशत की बढ़त के साथ 16,478 पर बंद हुआ। मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों ने दिन में एक उच्च नोट पर समाप्त किया, निफ्टी मिडकैप 100 में 0.49 प्रतिशत और स्मॉल-कैप में 0.21 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

एनएसई के 15 सेक्टर गेज सभी दिन को हरे रंग में समाप्त कर दिया। निफ्टी ऑयल एंड गैस, निफ्टी फार्मा और निफ्टी आईटी सभी ने प्लेटफॉर्म को पार कर लिया, जो प्लेटफॉर्म को पछाड़ने के लिए क्रमशः 1.96 प्रतिशत, 1.20 प्रतिशत और 0.98 प्रतिशत चढ़ गया।

डॉ रेड्डीज निफ्टी में सबसे ज्यादा 3% की बढ़त के साथ 4,324.95 रुपये पर पहुंच गया। लाभ में बीपीसीएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आयशर मोटर्स और बजाज ऑटो शामिल हैं।

बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में रिलायंस, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, सन फार्मा, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो, आईटीसी, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और इंडसइंड बैंक टॉप गेनर्स में शामिल रहे।

दूसरी ओर, टाटा स्टील,  अल्ट्राटेक सीमेंट, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, बजाज फिनसर्व और एमएंडएम सभी ने लाल रंग में वर्ष समाप्त किया।

55 वर्षीय कुर्बान ने 9 साल की बच्ची को 'पत्नी' बनाने के लिए ख़रीदा, Video देख सिहर उठेंगे आप

'आंखें फोड़ी, जुबान काटी...' चोरी के शक में लोगों ने युवक को दी दर्दनाक मौत

लाओस में मुद्रास्फीति की दर 18 साल के उच्चतम स्तर पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -