बंद पड़ी खदानों से झारखंड के गांवों में जलापूर्ति होगी : सीएम
बंद पड़ी खदानों से झारखंड के गांवों में जलापूर्ति होगी : सीएम
Share:

झारखंड सरकार राज्य की बंद पड़ी कोयला खदानों में संचित पानी को पाईपलाइन के माध्यम से आसपास के गांवों में पहुंचाने का काम करेगी। झारखंड के सीएम रघुवर दास ने केन्द्रीय कोयला सचिव अनिल स्वरूप के साथ मुख्यमंत्री आवास में हुई बैठक में यह निर्णय लिया।
एक सरकारी विज्ञप्ति के हवाले जानकारी दी गई कि भारतीय कोयला निगम (कोल इंडिया) बंद पड़ी खदानों में जल संचय कर उसे राज्य सरकार को उपलबध करायेगा तथा राज्य सरकार आपसपास के इलाकों में पानी का वितरण पाइपलाइन बिछा कर करेगी. इस योजना के क्रियान्वयन के लिये राज्य सरकार और कोल इंडिया के बीच समझौता किया जायेगा। सीएम ने कहा कि झारखंड में स्थित कोयला खदानों से गंतव्य स्थान तक कोयले की ढुलाई के लिये रेल लाईन बिछाने का काम किया जायेगा, साथ ही इस बात का भी खयाल रखा जायेगा कि इस काम में पर्यावरण को किसी भी प्रकार का नुकसान न हो।

बैठक में सीएम रघुवर दास ने इसके अलावा कोल इंडिया को खेल विश्वविद्यालय में अत्याधुनिक सुविधाओं को बहाल करने के लिये कहा। जिसके जवाब में कोयला सचिव अनिल स्वरूप ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि खेल विश्वविद्यालय पूरे देश में एक मॉडल बनेगा।  बैठक में झरिया पुनर्वास, बिजली उत्पादन, रोजगार एवं झारखंड स्थित कोयला खदानों की स्थिति आदि के बारे में विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, सचिव सुनील कुमार बर्णवाल, सीसीएल के प्रबंध निदेशक गोपाल सिंह आदि मौजूद थे।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -