जल्द ही हवाई मार्ग से जुड़ेंगे UP के अन्य शहर

Feb 11 2016 03:33 PM
जल्द ही हवाई मार्ग से जुड़ेंगे UP के अन्य शहर

लखनऊ : हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि अब उत्तर प्रदेश के लोगों को अपने यहाँ से दूसरे शहरों के लिए हवाई यात्रा करना आसान होने वाला है. जी हाँ, यह सुनने में आ रहा है कि उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों को बहुत जल्द ही हवाई मार्ग से जोड़ा जाना है. इसके तहत ही यह भी सुनने में आ रहा है कि अब उत्तर प्रदेश के कई शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होने वाली है.

बताया यह भी जा रहा है कि लखनऊ से वाराणसी, आगरा, गोरखपुर और इलाहाबाद के लिए वर्ष 2016-17 के बीच सीधी उड़ान सेवा को शुरू कर दिया जाना है. इस मामले में जानकारी देते हुए यहाँ के पर्यटन विभाग के मुख्य सचिव नवनीत सहगल का यह बयान सामने आया है कि आने वाले एक साल के अंदर ही इस सेवा को शुरू किया जाना है.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि एयर इंडिया के द्वारा भी यह प्रस्ताव सामने आया है कि 70 सीटर विमान को इन शहरों के साथ आपस में जोड़ा जाए. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अभी यहाँ से 70 सीटें भरने की सम्भावनाये काफी कम है. इसके कारण ही हमने 20 सीटों की ही मांग की है. जैसे ही यात्रियों की संख्या में इजाफा होता है हम वैसे ही विमान की कैपेसिटी भी बढ़ा देगे.