जयपुर में गुलदाउदी के फूलों की बहार
जयपुर में गुलदाउदी के फूलों की बहार
Share:

जयपुर. सर्द हवाओं के बीच एक बार फिर राजस्थान यूनिवर्सिटी नर्सरी में बहार के मौसम का सा समां बन गया. यहाँ चारों ओर रंगबिरंगे फूलों की छटा छाई हुई है. राजस्थान यूनिवर्सिटी गुलदाउदी के फूलों से गुलज़ार हुई, क्योंकि मौका था राजस्थान यूनिवर्सिटी के गुलदाउदी एग्जीबिशन का. यह 32वीं एग्जीबिशन है.

जयपुर की राजस्थान यूनिवर्सिटी में गुलदाउदी एग्जीबिशन लगाई गई है, जिसका उद्घाटन उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने किया. इस मौके पर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर आरके कोठारी सहित अन्य शिक्षक मौजूद थे. मंत्री किरण माहेश्वरी ने नर्सरी परिसर का अवलोकन किया. इस दौरान उन्होंने यहाँ गुलदाउदी के साथ ही अन्य पौधों की भी जानकारी ली.

नर्सरी इंचार्ज प्रोफेसर रामवतार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह 32वीं गुलदाउदी एग्जीबिशन है. इस बार एग्जीबिशन में 70 से ज्यादा वैरायटी के 40 हजार गमले तैयार किए गए है. एग्जीबिशन में पहले दो दिनों तक फूलों को प्रदर्शित किया जाएगा. उसके बाद 100 रूपये प्रति गमले के हिसाब से बिक्री के लिए लोगों को उपलब्ध होंगे. इस मौके पर मंत्री किरण माहेश्वरी ने नर्सरी के विस्तार पर चर्चा करते हुए कुलपति को आरयू कैंपस में खाली पड़ी जमीन पर फूलों की खेती करने के साथ ही, यहां से फूल व पौधों को एक्सपोर्ट करने का प्लान तैयार करने को कहा.

सिनेमा हॉल में किशोरी से गैंगरेप

प्रेमिका ने कैंची से काटा प्रेमी का प्राइवेट पार्ट

महिला टैक्सी ड्राइवर की सरकार से यह कैसी मांग?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -