अपने प्यार को पाने के लिए क्रिसमस ट्री में बांधे इस रंग की बॉल
अपने प्यार को पाने के लिए क्रिसमस ट्री में बांधे इस रंग की बॉल
Share:

आज पुरे भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में क्रिसमस का त्यौहार मनाया जा रहा है. जी हाँ, आज यानी 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाता है. क्रिसमस के दिन क्रिसमस ट्री की सजावट से लोग अपने घरों को सजाते हैं. आपको बता दें कि क्रिसमस ट्री घर के वास्तु दोष को दूर करता हैं. ऐसे में क्रिसमस पर ऐसा भी कहते है कि यह त्यौहार सभी की मनोकामना को पूरी करता है. जी हाँ, कहा जाता है अगर लड़कियों को अच्छा जीवनसाथी चाहिए तो उन्हें क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री पर गोल्डन रंग की बॉल बांधनी चाहिए.

वहीं अगर आप धन धान्य चाहते हैं तो हरे रंग की बॉल बांधे और अपने दुश्मनो से छुटकारा पाना चाहते हैं तो लाल रंग की बॉल बाँध सकते हैं. वहीं क्रिसमस ट्री के बारे में ऐसा भी कहते हैं कि एक बुढ़िया अपने घर देवदार के वृक्ष की एक शाखा ले आई और उसे घर में लगा दिया, लेकिन उस पर मकड़ी ने अपने जाले बना लिए. वहीं जब प्रभु यीशु का जन्म हुआ था, तब वे जाले सोने के तार में बदल गए थे.

इस तरह के सम्बन्ध में अनेक मन्यताएं, कहानियां एवं इतिहास हैं. ऐसे में ज्योतिषों के अनुसार घर में इस दिन जालें का होना भी शुभ माना जाता है. वही ऐसा भी कहते हैं कि प्लास्टिक की जगह अगर आप असल का क्रिसमस ट्री लगाएंगे तो ये आपके लिए ज्‍यादा शुभ होगा और प्राकृतिक क्रिसमस ट्री में वो गुण होते है जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करते हैं.

पूनम पांडेय बनी हॉट सांता, फैंस को दिखाए प्राइवेट पार्ट्स

यहाँ क्रिसमस के दिन छुपा दी जाती है सभी घरों की झाड़ू

क्रिसमस पर शादी करने के लिए लड़कियां करती है ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -