Video : जब शेर एक साल बाद मिला अपने इंसानी दोस्तों से
Share:

पालतू जानवर हमे किसी भी तरह का कोई नुकसान नही पहुंचाते हैं। ये आप जानते हैं, वो भी हमारे साथ रहते रहते हमारे जैसे ही लगभग हो जाते हैं। कुत्ते बिल्ली जैसे पालतू जानवर हम पाल लेते हैं लेकिन क्या कभी आपने शेर को पालने के बारे में सोचा है ? नही सोचा होगा, आखिर ये हिंसक होता है। बताते हैं हम दो लड़कों के बारे में जिन्होंने ऐसा खतरनाक काम किया है।

ये दोनों ऑस्ट्रेलिया के थे और 1969 में लंदन आ पहुंचे और वही एक फर्नीचर शॉप में काम करते थे। इसी दौरान वो एक ज़ू घूमने चले गए। वहां इन्हें एक पिंजरे में शेर के 2 बच्चे मिले और दोनों ने उनमें से एक को खरीद लिया और उसका नाम रखा 'क्रिस्चियन' .इसी के लिए उन्होंने वही एक घर भी बना दिया और साथ ही रहने लगे।

और जब यह बड़ा होने लगा तो इसके बाद क्रिस्चियन को नॉर्थ केन्या के जंगल में शिफ्ट कर दिया गया। उसके बाद दोनों अलग हो गये। लेकिन जब बड़े हो गये तो दोनों लड़के उस शेर से मिलने पहुंचे और उन्हें ये लगा था वो उन्हें नही पहचानेगा। पहले क्रिस्चियन दूर से दोनों को पहचानने की कोशिश करता है फिर उनकी तरफ़ दौड़ कर उनको गले लगा लिया और इसी घटना को कैमरे में कैद कर लिया जिसे आप यहाँ देख सकते हैं। देखिये इस 6 मिनट की विडियो में।

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

Video : कितना बदल गया है 'प्यार'

Video : मज़ाक मज़ाक में ही इस कॉमेडियन ने खोल दी लड़के और लड़कियों की पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -