चीनी राष्ट्रपति ने सैन्य प्रशिक्षण के लिए सैनिकों को जुटाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए
चीनी राष्ट्रपति ने सैन्य प्रशिक्षण के लिए सैनिकों को जुटाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए
Share:

 

2022 में केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) के पहले आदेश पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने हस्ताक्षर किए, प्रशिक्षण के लिए सशस्त्र बलों को तैनात किया।

मंगलवार को, शी, जो चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव और सीएमसी के प्रमुख भी हैं, ने एक आदेश जारी कर वर्ष के सैन्य प्रशिक्षण की शुरुआत की घोषणा की।

आदेश के अनुसार, सशस्त्र बलों की पूरी रैंक और फाइल को पार्टी नेतृत्व और सीएमसी की योजनाओं और निर्देशों का दृढ़ता से पालन करना चाहिए, यह कहते हुए कि राष्ट्रीय सुरक्षा और लड़ाई की स्थितियों के बदलते परिदृश्य को सही ढंग से समझा जाना चाहिए।

आदेश के अनुसार सशस्त्र बलों को तकनीकी, युद्ध और प्रतिद्वंद्वी प्रगति की निगरानी करनी चाहिए, युद्ध संचालन के साथ प्रशिक्षण को बेहतर ढंग से एकीकृत करने के अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए और युद्ध लड़ने और जीतने में सक्षम एक विशिष्ट बल विकसित करने के लिए व्यवस्थित प्रशिक्षण और प्रौद्योगिकी के उपयोग को मजबूत करना चाहिए।

निर्देश के अनुसार, सभी अधिकारियों और सैनिकों को न तो मृत्यु और न ही कठिनाई से डरने की भावना बनाए रखनी चाहिए, और अपनी अग्रणी और युद्ध क्षमताओं को बेहतर बनाने के साथ-साथ उत्कृष्ट व्यवहार को विकसित करने के लिए कठोर, अच्छी तरह से डिजाइन और सुरक्षित तरीके से प्रशिक्षण देना चाहिए।

भीषण गर्मी में झुलसा न्यूजीलैंड

फ्रांस में एक ही दिन में पहली बार 271,686 नए कोविड मामले देखे गए

तुर्की के राष्ट्रपति ने मुद्रास्फीति को एक अंक में कम करने का संकल्प लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -