चीनी जनरल झूला फंदे पर
चीनी जनरल झूला फंदे पर
Share:

बीजिंग : चीन में एक शीर्ष जनरल द्वारा आत्म हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. आत्म हत्या की वजह भ्रष्टाचार के दागी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के दो पूर्व जनरलों के साथ जनरल के संबंधों को लेकर जांच का सामना करने को माना जा रहा है. केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) के सूत्रों से मिली सूचना झांग यांग (66) ने गत 23 नवंबर को बीजिंग स्थित अपने घर में फांसी लगा ली. वह सीएमसी के सदस्य थे.

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष अक्टूबर के बाद से झांग सीएमसी के दो पूर्व उप प्रमुखों गुओ बोक्सियोंग और शू काइहोऊ के साथ संबंधों को लेकर उनके ख़िलाफ जांच की जा रही थी. दोनों को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से निकाल दिया गया था. गुओ को भ्रष्टाचार का दोषी पाए जाने के बाद 2016 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, जबकि शू का जांच के दौरान 2015 में कैंसर से निधन हो गया.

बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झांग ने अपने घर में फांसी लगा ली. पीएलए के शीर्ष अधिकारियों को उनकी मौत की खबर दे दी गई है. स्मरण रहे कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 2015 में सत्ता संभालने के बाद शुरू किये गए भ्रष्टाचार रोधी अभियान के तहत कॉम्युनिस्ट पार्टी के दस लाख से ज्यादा सदस्यों को सजा देने का अलावा चीनी सेना के 13,000 से ज्यादा कर्मियों को भी सजा मिली है जिनमें 40 शीर्ष जनरल भी शामिल हैं.

यह भी देखें

चीन में हुआ विस्फोट, दहल गया शहर

चीन में स्कूल में दिया जाता था बच्चों को ड्रग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -