150 फीट गहरे गड्ढे में गिरे बच्चे को बचाने के लीये 10 घंटो तक की मेहनत, ऐसे हुआ यह हादसा

शियान: चीन के शियान में एक बच्चे के 150 फीट गहरे गड्ढे में गिरने का मामला सामने आया है, जिसमे बच्चे को बचाने के लिए करीब 10 घंटे तक लोग झुझते रहे, जिसके बाद बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया है. बच्चे की उम्र मात्र 20 महीना बताई जा रही है. जिसमे कड़ी मेहनत के बाद बच्चे को जिन्दा बचाया जा सका.

यह घटना चीन के शान्शी प्रॉविन्स के शियान में तब हुई जब एक एक छोटा सा बच्चा अपने ग्रैंडपेरेन्ट्स के साथ बाहर खेल रहा था, किन्तु खेलते-खेलते वो करीब 30 सेंटीमीटर चौड़ाई वाले गड्ढे में गिर गया. इस घटना के बाद से ही आसपास के लोगो, फायरफाइटर्स और रेस्क्यू टीम के द्वारा बच्चे को बचाने के प्रयास किये गए. 150 फीट गहरे गड्ढे में ऑक्सीजन की भी व्यवस्था की गयी. इसके साथ अंदर ही उसके लिए पानी और खाने की व्यवस्था की गई. 

फायरफाइटर्स और रेस्क्यू टीम द्वारा बच्चे को बचाने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनें लगाई गईं, ताकि गड्ढे को चौड़ा किया जा सके. बच्चे तक पहुंचने में करीब 10 घंटे तक का समय लगा, जिसके बाद बच्चे को बचा लिया गया. उसे ज्यादा चोंटे नहीं आयी है. किन्तु हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है. जहा पर बच्चे की हालत ठीक बताई जा रही है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

चीन देगा नव विकास बैंक की परियोजना हेतु 7.6 करोड़ डाॅलर

ब्रिक्स सम्मेलन की धरती पर जिनपिंग के बोल, मसले का हल हो शांति

संतान कामना के लोलार्क कुंड में गिरने से युवक की मौत

50 रुपये कम होने से सरकारी में नहीं हुआ मासूम का इलाज, माँ कि गोद में ही तोड़ा दम

क्लोरीन गैस के रिसाव के साथ सिलेंडर में ब्लास्ट, 4 बच्चे बीमार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -