चीन ने बनाई पोर्न बैन करने की रणनीति
चीन ने बनाई पोर्न बैन करने की रणनीति
Share:

बीजिंग : चीन में आॅनलाईन पोर्न वेबसाईट पर रोक लगाने की कवायद की जा रही है। भारत के बाद अब चीन भी इस दिशामें प्रयास करने लगा है। इस दौरान चीन की इस अधिशासी संस्था ने पुलिस को सेक्स क्लिप्स अपलोड करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मामले में यह जानकारी सामने आई है कि हाल ही में इंटरनेट पर बड़े पैमाने पर अश्लील वीडियो क्लिप्स देखी गई।

जबकि बीते माह एक अन्य सेक्स वीडियो अपलोड करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए। माना जा रहा है कि चीन भी अब पोर्न को लेकर काफी सख्ती बरत रहा है। चीन द्वारा गठित संस्था नेशनल आॅफिस अगेंस्ट पोर्नोग्राफिक एड इललीगल पब्लिकेशंस द्वारा पुलिस को सेक्स वीडियो की जांच के बारे में कहा गया।

कहा गया है कि चीन में उपयोग की जाने वाली पोर्न साईट्स को ब्लाॅक और बैन करने का प्रबंध किया जाए साथ ही पोर्न संबंधी वीडियो न देखे जा सकें ऐसी व्यवस्था की जा सके। मामले में कहा गया है कि पूर्वी झोजियांग के साथ दक्षिण पश्चिमी सिचुआन प्रांत में इन वीडियो को शूट किया गया साथ ही ये बड़े पैमाने पर देखे जा रहे हैं। बीजिंग पुलिस द्वारा सेक्स वीडियो का प्रसार किया गया। जिसमें 4 लोग गिरफ्तार भी हुए। उल्लेखनीय है कि चीन में भी पोर्न को लेकर काफी बवाल मचा और उसका विरोध किया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -