चीन इसराइल के साथ अपने संबंध को बढ़ावा देना जारी रखेगा: राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अनुसार, चीन अपने व्यापक सहयोग के दीर्घकालिक, स्वस्थ और स्थिर विकास का समर्थन करने के लिए इसराइल के साथ राजनयिक संबंधों की 30वीं वर्षगांठ का इस्तेमाल करेगा, जो 2022  में मनाया जाएगा ।

अपने इजरायली समकक्ष इसाक हरज़ोग के साथ एक फोन कॉल के दौरान शी ने कहा कि चीन इजरायल के साथ अपने कनेक्शन की सराहना करता है और अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए इजरायल के साथ काम करने को तैयार है। चीन के प्रधानमंत्री ने कहा कि चीनी और यहूदी दोनों देशों का एक लंबा इतिहास और संस्कृति है, और दोनों देशों के बीच लंबे समय से बातचीत हुई है जिसके परिणामस्वरूप हम अपने देशो के सम्बन्धो को एक नए मुकाम पर ले जायँगे ।

सूत्रों के मुताबिक, चीन और इस्राइल के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के बाद से शी ने कहा है कि दोनों राष्ट्रों ने संप्रभुता के लिए पारस्परिक सम्मान और एक-दूसरे के घरेलू मामलों में हस्तक्षेप न करने के जरूरी मूल्यों का पालन किया है। उन्होंने आगे कहा कि उनके संबंधों में तेजी से प्रगति हुई है और विभिन्न विषयों में उनके व्यावहारिक सहयोग से काफी परिणाम सामने आए हैं। चीन के राष्ट्रपति के अनुसार चीन और इजरायल केआर्थिक फायदे हैं और वे पारस्परिक रूप से  सहयोग करने में पूरी तरह सक्षम हैं।

बदल जाएगा संचार का तरीका, 4 दिसम्बर को NASA लॉन्च करेगा लेज़र सन्देश देने वाला सैटेलाइट

ब्राजील, अर्जेंटीना एक विश्व कप क्वालीफायर में अंक पर टाई

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन के पिता पर महिला सांसद और पत्रकार ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -