यहां पर कैमरे के सामने शराब पीकर लाखों कमा रहे है लोग, रातोरात बन जाते है अमीर

यहां पर कैमरे के सामने शराब पीकर लाखों कमा रहे है लोग, रातोरात बन जाते है अमीर

इंटरनेट के समय में कई लोगों ने ऑनलाइन लाइवस्ट्रीम कर अपने लिए धन तथा शोहरत प्राप्त करने में सफलता हासिल की है। कई लोग घर पर केवल गेम खेलकर, प्रॉडक्ट्स के रिव्यू देकर अपना फैन बेस गढ़ने में सफल रहे हैं। हालांकि चीन में सामने आ रहा नया ट्रेंड कई मायनों में भयावह है। चीन में बीते कुछ वक़्त से कई लोग ऑनलाइन लाइव स्ट्रीम कर रहे हैं। इन वीडियो में ये व्यक्ति बीयर, विहस्की, वाइन तथा रम जैसी नशीली चीजों का सेवन करते हैं तथा फिर नशे के स्थिति में अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करते हैं। इसके चलते इन लोगों की पॉपुलैरिटी में वृद्धि भी हो रही है।

शराब पीकर लाइवस्ट्रीम करने वाले कई शख्स लाखों की संख्या में फैन बेस भी गढ़ चुके हैं। इनमें से कई ऐसे भी हैं जो सप्ताह में चार-पांच बार शराब पीकर ऑनलाइन स्ट्रीम करते हैं जिससे वे अपने दर्शकों को निरंतर नए कंटेंट उपलब्ध कराते रहे तथा नए फॉलोअर्स को जोड़ सकें। हालांकि इससे भले ही इन व्यक्तियों की हजारों-लाखों में कमाई हो रही है किन्तु इसके चलते ये लोग अपने स्वास्थ्य को भी संकट में डाल रहे हैं। बता दें कि वर्ष 2019 में कैमरे के सामने एक शख्स लाइव वीडियो पर शराब और तेल पी जाता था। पैसा कमाने के चक्कर में ये व्यक्ति कई अजीबोगरीब कारनामे करने लगा था।

इसके चलते इस शख्स की मौत भी हो गई थी किन्तु इसके बड़ा भी इस ट्रेंड में कोई कमी देखने को नहीं मिली है। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बहुत हाई कंटेंट वाले एल्कोहल की कई बोतलें पी जाते हैं। इसके चलते इन व्यक्तियों की कैमरा के सामने स्थिति खराब होने लगती है लेकिन इसके बाद भी वे निरंतर पैसा कमाने के लिए ऐसे परीक्षण करते रहते हैं। गौरतलब है कि बीते वर्ष चीन के प्रशासन ने कुछ विशेष प्रकार की वीडियोज पर प्रतिबंध लगा दिया था। इन वीडियो में लोग ढेर सारा खाना कैमरा के सामने बैठकर खाते थे तथा ये ट्रेंड चीन में बहुत लोकप्रिय होने लगा था किन्तु सरकार ने इस प्रकार की लाइव स्ट्रीम पर प्रतिबंध लगा दिया था।

पुलिस ने सरेआम शख्स पर चलाई गोली, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

40 सेकंड में शिक्षक ने छात्र को जड़े 18 तमाचे, वायरल हुआ वीडियो

सोने से लेकर आइस्क्रीन खाने तक की नौकरी के लिए लोगों को मिलती है लाखों में सैलरी