'पाकिस्तान हमारा परम मित्र, उसे हमेशा प्राथमिकता में रखेंगे..', चीन ने सरेआम किया ऐलान
'पाकिस्तान हमारा परम मित्र, उसे हमेशा प्राथमिकता में रखेंगे..', चीन ने सरेआम किया ऐलान
Share:

बीजिंग: पाकिस्तान में इमरान खान के स्थान पर शहबाज शरीफ नए पीएम बन गए हैं। वहीं भारत के खिलाफ पाकिस्तान का साथ देने वाले चीन ने गुरुवार को पाक को अपना परम मित्र बताया है। चीनी विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के नए पीएम शहबाज शरीफ से बात करते हुए कहा है कि वह अपने पड़ोसी कूटनीति के मामले में हमेशा पाकिस्तान को प्राथमिकता में रखेगा।

इसके साथ ही चीन ने शहबाज शरीफ की प्रशंसा करते हुए उन्हें इमरान से बेहतर प्रधानमंत्री करार दिया है। दरअसल इस प्रशंसा के पीछे चीन के अपने फायदे छिपे हुए हैं। बता दें कि चीन मानता है कि इमरान खान के कार्यकाल के दौरान उसकी महत्वाकांक्षी परियोजना चीन-पाकिस्तान इकोनामिक कॉरिडोर (CPEC) का कार्य बेहद धीमी रफ़्तार से हुआ है। मगर, अब शहबाज के PM बनने के बाद चीन को उम्मीद है कि इस कॉरिडोर पर तेजी से कार्य होगा। बता दें कि विगत मंगलवार को शहबाज ने अपने कार्यालय में चीनी दूतावास के प्रभारी पांग चुनक्सु के साथ बैठक की थी।

इस मुलाकात के दौरान PM शरीफ ने कहा कि पाक की वर्तमान सरकार चीन के साथ विकासशील संबंधों को ज्यादा महत्व देती है और कृषि, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, शिक्षा और गरीबी खत्म करने में द्विपक्षीय सहयोग को और सशक्त करने के लिए तैयार है। शाहबाज़ शरीफ ने कहा कि, 'उनकी सरकार चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के निर्माण को और ज्यादा मजबूती और कुशलता के साथ आगे बढ़ाएगी।'

सामने आया पुरुष एफआईएच हॉकी वर्ल्डकप 2023 का आधिकारिक लोगो

इमरान खान ने 18 करोड़ में बेच डाला PM को उपहार में मिला नेकलेस, कुर्सी जाते ही शुरू हुई जांच

ओमीक्रोन BA.4, BA.5, या Omicron BA.6 की पारस्परिकता में कोई परिवर्तन नहीं: WHO

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -