कोरोना: दुनियाभर में आलोचना के बाद चीन ने बदले सुर, बोला- जांच में करेंगे सहयोग
कोरोना: दुनियाभर में आलोचना के बाद चीन ने बदले सुर, बोला- जांच में करेंगे सहयोग
Share:

बीजिंग: कोरोना वायरस महामारी और इसके संक्रमण को लेकर चीन अब तक पूरे विश्व के सामने झूठ बोलने वाले चीन का अब पर्दाफाश हो गया है. चीन ने दुनिया के आगे अपना गुनाकः कबूल कर लिया है. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन में हमने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अभूतपूर्व ऊर्जा के साथ काम किया है, हमने अपनी कोशिशों से और अभूतपूर्व बलिदान से वायरस के खिलाफ जंग को जीत लिया है और इसी के साथ हमने अपने नागरिकों के जीवन और स्वास्थ्य को सुरक्षित किया है.

जिनपिंग ने आगे कहा कि हमने इस पूरे दौरान पारदर्शिता और जिम्मेदारी से कदम उठाए हैं. हमने दूसरे देशों को समय रहते इसके बारे में जानकारी दी और हमने इसकी रोकथाम और उपचार के तरीकों को दुनिया से साझा किया. जिनपिंग ने कहा कि हमने वो सभी कोशिशें की जो हम कर सकते थे जिनसे दुनिया के देशों की सहायता हो सके. 

चीनी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन जांच में दुनिया को सहयोग करेगा. आपको बता दें कि दुनिया भर के देशों द्वारा कोरोना वायरस में चीन की भूमिका पर स्वतंत्र जांच कराने की मांग की जा रही है। ये मांग, जिनेवा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हो रही, वर्ल्ड हेल्थ असेंबली (WHA) की 73वीं वार्षिक बैठक में की गई है जो विश्व स्वास्थ्य संगठन के फैसले लेने वाली सबसे बड़ी बॉडी है. 

भारत समेत कई दशों ने WHO से की कोविड-19 के खिलाफ अपनी भूमिका निभाने की मांग

ब्राज़ील में कोरोना वायरस का टूटा कहर, हर दिन बढ़ रहे नए मामले

कोरोना के एंटीडोट को लेकर आई बड़ी खबर, इस तरीके से रोका जा सकता है वायरस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -