चीन की लैब का दावा- हमने बना ली कोरोना की दवा, जानवरों पर सफल रहा टेस्ट

बीजिंग: चीन की एक लैब ने दावा करते हुए कहा है कि उन्होंने एक ऐसी दवा तैयार कर ली है, जो कोरोना वायरस को खत्म कर सकती है. ये लैब पेकिंग यूनिवर्सिटी में स्थित है. चीन में कई लैब्स में कोरोना की नई वैक्सीन  बनाने की तैयारियां चल रही हैं. लैब के वैज्ञानिक का कहना है कि ये नई दवा न सिर्फ कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों को जल्दी स्वस्थ कर सकती है बल्कि कुछ वक़्त के लिए इस वायरस के खिलाफ इम्युनिटी भी दे सकती है.

लैब के निदेशक सन्नी शी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जानवरों पर इस दवा का टेस्ट सफल रहा है. इस दवा में उन एंटीबाडीज यानी रोग प्रतिरोधी कोशिकाओं का इस्तेमाल किया गया है, जिन्हें कोरोना वायरस से ठीक हुए 60 मरीजों के खून से निकाला गया है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस संकट की शुरुआत बीते दिसंबर में चीन के ही वूहान शहर से हुई थी. 

जनवरी से यह महामारी दुनिया के अन्य देशों में फैलनी शुरू हो गई. अब तक पूरी दुनिया में इस वायरस के संक्रमण के चलते तीन लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. लगभग 48 लाख लोग इसकी चपेट में हैं. कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका है जहां मौतों का आंकड़ा 90 हजार से अधिक है. कुल मामले 15 लाख के पार जा चुके हैं.

इन शहरों को साफ-सफाई के मामले में मिली 5 स्टार रेटिंग

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम ममता से साधा संपर्क, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

इस राज्य में लॉकडाउन के बीच धान की फसल का बंपर उत्पादन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -