पानी ही नहीं हवा भी बिकता है बोतलबंद, कीमत 7800
पानी ही नहीं हवा भी बिकता है बोतलबंद, कीमत 7800
Share:

बीजिंग : बोतल बंद पानी तो आपने सुना होगा, जिसके हम आदि हो गए है, लेकिन क्या बोतल बंद हवा के बारे में सुना है। जिस तरह दुनिया भर में बोतल बंद पानी की कई ब्रांड मार्केट में उपलब्ध है, उसी प्रकार चीन बोतल में हवा भरकर बेच रहा है। वायु प्रदूषण की समस्या से ग्रसित बीजिंग व चीन के कई अन्य शहरों में साफ-स्वच्छ बोतल बंद हवा मिल रही है।

यह बोतल पानी की तरह 20 रुपए में नही मिलती बल्कि इसके 1 बोतल की कीमत 7800 रुपए रखी गई है। यह अनूठा कारनामा 27 साल के लियो डे वाट्स ने किया है, वो ब्रिटेन के ग्राम अंचल की हवा को बोतल में बंद कर धड़ल्ले से अमीरों को बेच रहे है। मुफ्त की हवा को 7800 रुपए में बेचकर वो अब तक लाखों रुपए कमा चुके है।

डे वाट्स ने कहा कि 580 मिली के शीशे की जार बीजिंग और शंघाई जैसे महानगरों में धड़ल्ले से बिक रहा है। इसकी शुरुआत पिछले साल के अंत में हुई थी। हवा की खेती करने वाली उनकी कंपनी आएटहाएर अब तक सैकड़ों ऐसे जार बेच चुके है। केवल चीन ही नही बल्कि वो अपनी हवा ब्रिटेन के डोरसेट, सोमरसेट और वेल्स जैसे इलाकों से जमा करते हैं।

जारों को कार पर लाद कर उनकी टीम हवा जमा करने सुबह पांच बजे निकल जाती है। यह जार दुनिया के अनेक हिस्सों में जाते हैं। ग्राहकों की भी खास मांग होती है। कंपनी उसी के अनुरुप ग्राहक के मांग की पूर्ति करते है। कंपनी की साइट पर डाली गई एक वीडियो में लियो कहते है कि कभी हम किसी पहाड़ की चोटी पर होते है, तो कभी हम घाटी की गहराइयों से हवा भरकर लाते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -