70 देशों में कोरोना से मचा कोहराम, मरने वालों की संख्या हुई 3000
70 देशों में कोरोना से मचा कोहराम, मरने वालों की संख्या हुई 3000
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ती जा रही चीन के साथ पूरी दुनिया में कोरोना की मार ने लोगों की जिंदगी तवाह कर दी है. हर रोज कोई न कोई इस बीमारी का शिकार होकर अपनी जान खो रहा है. महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से दुनियाभर में जान गंवाने वालों की संख्या तीन हजार के पार हो गई है. जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 88 हजार के आंकड़े को पार कर गई है. अब तक इस बीमारी के 70 से ज्यादा देशों में मामले सामने आ चुके हैं.

चीन में संक्रमण के नए मामलों में गिरावट: वहीँ मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने बीते रविवार यानी 1 मार्च 2020 को बताया कि देश में 42 और लोगों के मरने का पता चला है. इस तरह देश में मृतकों की संख्या 2912 हो गई है. संक्रमण के 202 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित लोगों की 80,026 हो गई है. 22 जनवरी के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब संक्रमण के इतने कम मामले सामने आए हैं. संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आने के बाद त्वरित इलाज के लिए बनाए गए 16 अस्थायी अस्पतालों में से वुहान स्थित पहले अस्पताल को बंद कर दिया गया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मी फेंग ने कहा कि संक्रमण के नए मामलों में कमी आने के चलते यह निर्णय लिया गया है.

ईरान में खामनेई के करीबी की मौत: वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस से ईरान के सर्वोच्च नेता आयतुल्ला अली खामनेई की सलाहकार परिषद के सदस्य मुहम्मद मीर मुहम्मदी की मौत हो गई. वह 71 वर्ष के थे. यह खबर ईरान में कई शीर्ष अधिकारियों के वायरस से पीडि़त होने की सूचना के बीच आई है. कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए ईरान ने सोमवार को अपने विदेश मंत्रालय की ओर से ऑनलाइन ब्रीफिंग कार्यक्रम का आयोजन किया, क्योंकि ब्रिटेन ने वहां से अपने गैरजरूरी कर्मचारियों और उनके परिजनों को हटाना शुरू कर दिया है. ईरान में अभी तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है और 978 लोग संक्रमित हैं.

जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है world wildlife day

Alexander Graham Bell को टेलीफोन अविष्कारक के रूप में जानती है दुनिया

नार्थ कोरिया ने फिर दागी दो मिसाइलें, दक्षिण कोरिया ने जताई सैन्य तनाव की आशंका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -