डोकलाम में फिर आगे बढ़ रहे चीन के सैनिक
डोकलाम में फिर आगे बढ़ रहे चीन के सैनिक
Share:

नईदिल्ली। भारत के लिए मुश्किल हो सकती है। दरअसल चीन ने अपनी सेना को डोकलाम में फिर तैनात करना प्रारंभ कर दिया है। दूसरी ओर चीन के अधिकारी का कहना है कि, डोकलाम विवाद पीछे छूट गया है। उन्होंने सेना की तैनाती की पुष्टि होने से इन्कार कर दिया है। इस मामले में चीन के कोंसुल जनरल मा झानवू ने कहा कि, डोकलाम विवाद पीछे छूट गया है, ऐसे में दोनों ही देशों के प्रयासों से भारत व चीन के संबंध आगे बढ़े हैं।

हालांकि चीन के सैनिकों के इस क्षेत्र में तैनात हो जाने से भारत और, चीन के बीच तनाव बढ़ गया है। 28 अगस्त के बाद उक्त विवादित क्षेत्र में किसी तरह की गतिविधि नहीं हुई थी, इसके खिलाफ किसी तरह की जानकारी सामने आने को गलत माना जा रहा था।

विवादित क्षेत्र में 28 अगस्त के बाद नई गतिविधि नहीं हो रही है। गौरतलब हे कि, विदेश मंत्रालय ने 28 अगस्त को बयान जारी कर कहा कि दोनों ही, देशों ने विवादित क्षेत्र से हटने का निर्णय ले लिया, दोनों अपनी सेना को विवादित क्षेत्र से हटाऐंगे, भारत ने अपनी सेना को क्षेत्र से हटा लिया था। चीन ने भी इस क्षेत्र से अपनी सेना को पीछे ले लिया था लेकिन अब फिर चीन के सैनिक इस क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं।

ऑडियो रिलीज़ के पहले लांच हुआ '2.0' का नया पोस्टर

डोकलाम में फिर चीन की आहट, कांग्रेस ने किया ट्वीट

चाइना की शक्ल

इस महिला के कान से निकली ऐसी चीज जिसे जान डॉक्टर्स भी हैरान रह गए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -