चीन: बर्फीले तूफान से 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित
चीन: बर्फीले तूफान से 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित
Share:

बीजिंग. पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत में भयंकर बर्फीले तूफान में पिछले तीन दिनों में 13 लोग मारे गए. तूफान में अभी तक इस प्रांत के करीब 10 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. चीन की सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ के अनुसार, यह वर्ष 2008 के बाद से अब तक का सबसे भयंकर बर्फीला तूफान है.
तूफान से अर्थव्यवस्था को प्रत्यक्ष तौर पर 19 करोड़ डॉलर का नुकसान पहुंचा है और कृषि क्षेत्र को 12 करोड़ 20 लाख डॉलर का नुकसान हुआ है. राजधानी हेफेइ समेत नौ शहरों ने हिमपात के कारण आपात स्थिति की घोषणा की है.

अनहुई के अलावा हेनान, हुबेइ, हुनान, जिआंग्सु और शांक्सी प्रांतों में भी इस सप्ताह भारी हिमपात हुआ. बता दे कि चीन के साथ ही अमेरिका और यूरोप में भी तूफान ने तबाही मचा रखी है. एक तरफ बॉम्ब चक्रवात ने अमेरिका के पूर्वी तट पर कहर बरपाया तो वहीं यूरोप में एलेनर तूफान ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अमेरिका में आए बॉम्ब चक्रवात से दक्षिण कैरोलिना में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. सड़कों पर जमी बर्फ के कारण सड़क पर वाहन चलाना मुश्किल हो गया है. सड़क पर चल रहे वाहन आपस में टकरा रहे हैं, जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की भी बात बताई जा रही है.

चीन बना रहा नई तरह का नौसेना विध्वंसक

टोरंटो हवाई अड्डे पर आपस में टकराए दो विमा

पानी के नीचे काम करेगा चीन का निगरानी नेटवर्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -